1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. ईमानदारी की मिसालः बस में मिला युवती को रुपयों से भरा बैग, वापस लौटाया

ईमानदारी की मिसालः बस में मिला युवती को रुपयों से भरा बैग, वापस लौटाया

By शिव मौर्या 
Updated Date

इंदौर। मध्यप्रदेश में एक युवती ने ईमानारी की बड़ी मिसाल पेश की है। युवती के इस कदम से हम सबको प्रेरणा लेनी चाहिए। दरअसल, युवती को बस में रुपयों से भरा एक बैग मिला, जिसके बाद वह उसे वापस लौट दी। युवती के इस कदम की जमकर सराहना हो रही है। वहीं, पुलिस ने रुपयों के मालिक की तलाश कर उसे बैग वापस कर दिया।

पढ़ें :- अयोध्या में भगवान विष्णु के नाम पर यज्ञ कर इसको प्रभु राम को समर्पित करना अपने आप में गौरव का विषय है : सीएम योगी

बैतुल की रीता की ईमानदारी देशवासियों के लिए बेमिसाल उदाहरण बन गई। इससे पहले भी कई बार ऐसा हुआ है कि रीता को पैसों से भरा बैग मिला है लेकिन उसने हर बार पुलिस को लौटा दिया है। बता दें कि, बिरुल बाजार निवासी किसान राजा रमेश साहू अपनी गोभी की फसल को भोपाल से बेचकर लौट रहा था।

इस दौरान उसका रुपयों से भरा बैग बस में छूट गया। बस में यात्रा कर रही पोहार निवासी रीता का नजर बैग पर पड़ा तो उसने इस बैग को अपने पास रख लिया। रीता ने देखा तो इस बैग में एक लाख बाइस हजार रुपये थे, जिसके बाद उसने इसे पुलिस तक पहुंचाना सही समझा। रीता ने इस बैग को साईंखेड़ा थाना पुलिस को सौंप दिया।

बस वालों की मदद से पुलिस ने इस बैग को राजा साहू तक पहुंचा दिया। साईंखेड़ा थाना प्रभारी रत्नाकर हिंग्वे का कहना है कि रीता ने पहली बार अपनी ईमानदारी का उदाहरण पेश नहीं किया है। इससे पहले भी रीता के पिता के खाते में 42,000 रुपये आ गए थे, जिसे उसने वास्तविक व्यक्ति को लौटाकर मिसाल पेश की थी।

 

पढ़ें :- Uttrakhand Assembly Elections 2022 : BJP को लग सकता है बड़ा झटका, हरक सिंह रावत की घर वापसी तय

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...