1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मिसाल: बेटा है मोदी सरकार में मंत्री, माता-पिता आज भी करते हैं खेतों में मजदूरी

मिसाल: बेटा है मोदी सरकार में मंत्री, माता-पिता आज भी करते हैं खेतों में मजदूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। मंत्रिमंडल विस्तार में तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष एल मुरुगन को भी राज्यमंत्री बनाया गया है। उनके राज्यमंत्री बनने के बाद उनके माता—पिता की सादगी चर्चा जमकर हो रही है। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें भी वायरल हो रहीं हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में ही अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। मंत्रिमंडल विस्तार में तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष एल मुरुगन को भी राज्यमंत्री बनाया गया है। उनके राज्यमंत्री बनने के बाद उनके माता—पिता की सादगी चर्चा जमकर हो रही है। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें भी वायरल हो रहीं हैं।

पढ़ें :- Modi cabinet expansion: अटल बिहारी वाजपेयी के निजी सचिव रह चुके हैं अश्विनी वैष्णव, अब मोदी सरकार में बढ़ाएंगे रेल की रफ्तार

दरअसल, मोदी मंत्रिमंडल में शामिल एल मुरुगन के माता—पिता राजनीति से कोसो दूरे तमिलनाडु के नामक्कल जिले के कोन्नूर गांव में खेती और किसानी करते हैं। बताया जा रहा है कि मुरुगन के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद मीडिया उनके घर पहुंची तो उनके माता—पिता खेतों में काम कर रहे थे।

कड़ी धूप में मां एल वरुदम्मल खेतों से खर पतवार निकाल रहीं थीं, ज​बकि पिता पिता लोगनाथन खेत की जमीन को समतल करने में लगे थे। बता दें कि, एल मुरुगन दलित परिवार से आते हैं। गांव में उनके माता—पिता एक छोटे से घर में रहते हैं। वहीं, वे अपनी जीविका चलाने के लिए खेतों में भी काम कर लेते हैं।

बताया जा रहा है कि बेटा के मंत्री बनने की खबर मिली तो वह खेतों में काम कर रहे थे। हालांकि, इस खबर सुनने के बाद भी वह अपने काम में लगे रहे। मां-बाप को अपने बेटे की कामयाबी पर गर्व तो है, लेकिन दोनों को अपने बेटे से अलग जिंदगी पसंद है, पसीना बहाकर कमाई रोटी खाना अच्छा लगता है।

गौरतलब है कि, केंद्रीय मंत्री मुरुगन के पास मत्स्य पालन, पशुपालन और सूचना तथा प्रौद्योगिकी मंत्रालय है। उन्हें दोनों विभागों में राज्य मंत्री बनाया गया है।

पढ़ें :- मोदी कैबिनेट में बेटे को जगह नहीं मिलने पर भड़के संजय निषाद, कहा-भाजपा गलती नहीं सुधारी तो 2022 में भुगतना पड़ेगा खामियाजा

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...