1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Exclusive: Dilip Kumar के निधन के चलते केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक की गई स्थगित

Exclusive: Dilip Kumar के निधन के चलते केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक की गई स्थगित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज होने वाली केंद्रीय मंत्रिमंडल तथा मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति की बैठक को टाल दिया गया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज होने वाली केंद्रीय मंत्रिमंडल तथा मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति की बैठक को टाल दिया गया है। पत्र सूचना कार्यालय की ओर से मंगलवार शाम को यह जानकारी दी गई थी कि मंत्रिमंडल की बैठक सुबह 11:00 बजे तथा आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक 11:05 पर प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होगी। खबरों की माने तो ऐसा ट्रेजेडी किंग  दिलीप कुमार के निधन की वजह से इन बैठकों को स्थगित किया गया है।

पढ़ें :- Death Anniversary: 'मिसाइल मैन' डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन के बाद थी इतनी जायदाद, जान उड़ जाएंगे होश

लंबी बीमारी के पश्चात् दिलीप कुमार का आज प्रातः मुंबई के एक हॉस्पिटल में देहांत हो गया, वह 98 साल के थे। दादा साहब फाल्के, पद्म भूषण तथा पद्म विभूषण जैसे अनेक सम्मानों से सम्मानित किए गए दिलीप कुमार वर्ष 2000 में राज्यसभा के सदस्य भी निर्वाचित हुए थे।

केंद्रीय कैबिनेट का आज शाम 6 बजे विस्तार होना है, जिसमें कई बड़े परिवर्तनों की उम्मीद की जा रही है। मंत्रिमंडल विस्तार से पहले केंद्रीय मंत्रीमंडल की ये मीटिंग बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही थी। सूत्रों के अनुसार, कैबिनेट नए परिवर्तन के पश्चात् सबसे युवा मंत्रिमंडल हो सकता है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रियों की औसतन आयु सबसे कम होगी। इसके साथ ही महिलाओं को भी नए कैबिनेट में जगह दी जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...