1. हिन्दी समाचार
  2. देश के तीन रेलवे स्टेशनों पर एयरपोर्ट की तर्ज पर एग्जीक्यूटिव लाउंज शुरू

देश के तीन रेलवे स्टेशनों पर एयरपोर्ट की तर्ज पर एग्जीक्यूटिव लाउंज शुरू

Executive Lounge Available In Railway Station Starting From These 3 Cities

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। रेलवे स्टेशन के वेटिंग लाउंज की कायपलट करने की तैयारी की जा रही है। भारतीय रेलवे ने अपने वेटिंग हॉल की सुविधाओं और सहूलियतों में अहम बदलाव किए हैं। इन्हीं बदलावों के तहत आईआरसीटीसी ने देश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों में एग्जीक्यूटिव लाउंज बनाने की योजना तैयार की है।

पढ़ें :- बिग बॉस एक्स कंटेस्टेंट एली ने बिकिनी PICS ने मचाया तहलका, तस्वीरें देखें जरा संभल कर

योजना के तहत देश के तीन रेलवे स्टेशन में एग्जीक्यूटिव लाउंज बनाने का काम न केवल पूरा कर लिया गया हैए बल्कि उन्हें यात्रियों के खोल दिया गया है। जिन तीन रेलवे स्टेशन में ये एग्जीक्यूटिव लाउंज बनाए गए हैं उसमें अहमदाबाद, तिरुपति और जयपुर रेलवे स्टेशन शामिल हैं।

भारतीय रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार आईआरसीटीसी ने एग्जीक्यूटिव क्लास के इस्तेमाल के लिए 50 रुपए का शुल्क निर्धारित किया है। ् जिसमें कोई भी यात्री महज 50 रुपए का भुगतान कर अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त एग्जीक्यूटिव लाउंज की सुविधा हासिल कर सकता है।

उन्होंने बताया कि इन एग्जीक्यूटिव लाउंज में ओपन किचन भी बनाया गया है। जिसमें यात्री नाम मात्र के शुल्क अदा कर लजीज भोजन का आनंद ले सकते हैं। भारतीय रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार इन तीनों रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों से मिले सकारात्मक फीडबैक के बाद आईआरसीटीसी देश के अन्य प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर भी एग्जीक्यूटिव लाउंज बनाने की तैयारी में हैं। इन सभी एग्जीक्यूटिव लाउंज में एयरपोर्ट की तर्ज पर न केवल सभी सुविधाएं होंगी बल्कि एयर टिकट बुकिंग या टूर पैकेज बुकिंग की सुविधा भी उपब्ध होगी।

पढ़ें :- IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद को झटका, विजय शंकर इंजरी के चलते टूर्नामेंट से हुए बाहर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...