एग्जिट पोल: महाराष्ट और हरियाणा में बनी BJP की सरकार, कांंग्रेस ने कहा- नतीजे होंगे विपरीत

bjp
एग्जिट पोल: महाराष्ट और हरियाणा में बनी BJP की सरकार, कांंग्रेस ने कहा- नतीजे होंगे विपरीत

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र और हरियाणा में कल सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद आए एक्जिट पोल में दोनो जगह एक बार फिर बीजेपी सरकार बन रही है। इस चुनाव में कांग्रेस को पिछली बार से भी ज्यादा नुकसान होता नजर आ रहा है। हालांकि कांग्रेस ने एग्जिट पोल आने के बाद नतीजे विपरीत आने का दावा किया है। लेकिन एग्जिट पोल के जो आंकड़े आए हैं वो कांग्रेस के लिए काफी निराशाजनक हैं। महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बना सकते हैं।

Exit Poll Bjp Government Formed In Maharashtra And Haryana Congress Said Results Will Be Opposite :

लोकसभा 2019 चुनाव के रिजल्ट आने से पहले भी जो एग्जिट पोल आये थे, उन सारे एग्जिट पोल का अनुमान लगभग सही साबित हुआ था। ऐसे में महाराष्ट्र व हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद आये एग्जिट पोल को देखें तो भाजपा लोगों के दिलों में जगह बनाने में एकबार​ फिर कामयाब होती नजर आ रही है। अगर नतीजों की स्थिति यही रहती है तो भाजपा का हौशला काफी बढ़ेगा वहीं कांग्रेस को एक बार फिर झटका लग सकता हैं।

एक्जिट पोल के पूर्वानुमान पर भाजपा प्रवक्ता जीवीएल ने काफी खुशी जताई है, उनका कहना है कि दोनों राज्यों में भाजपा को बड़ा बहुतमत मिलेगाख्द, उन्होने कहा कि जनता ने इस बार दोनों राज्य सरकारों के कार्यों और भाजपा एवं नरेंद्र मोदी में अपना विश्वास जताया है। वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव अलग अलग मुद्दों पर लड़े जाते हैं। उनका कहना है कि विधानसभा के चुनाव में व्यक्तिगत विधायक व राज्य सरकारों के कार्यों के आधार पर वोट दिये जाते हैं। कांग्रेस का अनुमान है कि एग्जिट पोल का पूर्वानुमान विपरीत होगा।

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र और हरियाणा में कल सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव के बाद आए एक्जिट पोल में दोनो जगह एक बार फिर बीजेपी सरकार बन रही है। इस चुनाव में कांग्रेस को पिछली बार से भी ज्यादा नुकसान होता नजर आ रहा है। हालांकि कांग्रेस ने एग्जिट पोल आने के बाद नतीजे विपरीत आने का दावा किया है। लेकिन एग्जिट पोल के जो आंकड़े आए हैं वो कांग्रेस के लिए काफी निराशाजनक हैं। महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बना सकते हैं। लोकसभा 2019 चुनाव के रिजल्ट आने से पहले भी जो एग्जिट पोल आये थे, उन सारे एग्जिट पोल का अनुमान लगभग सही साबित हुआ था। ऐसे में महाराष्ट्र व हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद आये एग्जिट पोल को देखें तो भाजपा लोगों के दिलों में जगह बनाने में एकबार​ फिर कामयाब होती नजर आ रही है। अगर नतीजों की स्थिति यही रहती है तो भाजपा का हौशला काफी बढ़ेगा वहीं कांग्रेस को एक बार फिर झटका लग सकता हैं। एक्जिट पोल के पूर्वानुमान पर भाजपा प्रवक्ता जीवीएल ने काफी खुशी जताई है, उनका कहना है कि दोनों राज्यों में भाजपा को बड़ा बहुतमत मिलेगाख्द, उन्होने कहा कि जनता ने इस बार दोनों राज्य सरकारों के कार्यों और भाजपा एवं नरेंद्र मोदी में अपना विश्वास जताया है। वहीं कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव अलग अलग मुद्दों पर लड़े जाते हैं। उनका कहना है कि विधानसभा के चुनाव में व्यक्तिगत विधायक व राज्य सरकारों के कार्यों के आधार पर वोट दिये जाते हैं। कांग्रेस का अनुमान है कि एग्जिट पोल का पूर्वानुमान विपरीत होगा।