UP नगर निकाय चुनाव 2017 Exit Poll: निकाय चुनावों में भी बीजेपी का जादू बरकरार, 15 शहरों में जीत की उम्मीद

Exit Poll Nikay Chunav 2017 Bjp Will Win Maximum Seat

उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में भी बीजेपी का जादू बरकरार रह सकता है। एबीपी न्यूज और सी-वोटर के एग्जिट पोल सर्वे में दिखाया गया है कि राज्य के 15 नगर निगमों में भी भगवा पार्टी की लहर बरकरार है। एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक लखनऊ और वाराणसी समेत 16 में से 15 शहरों में भाजपा अपना मेयर बना सकती है। फिरोजाबाद अकेला शहर है जहां सपा का मेयर बन सकता है।

सर्वे के मुताबिक लखनऊ नगर निगम में बीजेपी को 40 फीसदी, समाजवादी पार्टी को 27 फीसदी, बहुजन समाज पार्टी को 13 फीसदी, कांग्रेस को 18 फीसदी और अन्य के खाते में एक फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है। इसी तरह धर्म नगरी और पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी नगर निगम चुनाव में बीजेपी को 45 फीसदी, समाजवादी पार्टी को 21 फीसदी, बहुजन समाज पार्टी को 14 फीसदी, कांग्रेस को 16 फीसदी और अन्य के खाते में तीन फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है।

इन चुनावों में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ही स्टार प्रचारक थे। उन्होंने अयोध्या से निकाय चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी। उनके शहर गोरखपुर में बीजेपी को 46 फीसदी, समाजवादी पार्टी को 22 फीसदी, बहुजन समाज पार्टी को 11 फीसदी, कांग्रेस को 10 फीसदी और अन्य के खाते में भी 11 फीसदी वोट जाने की संभावना है। बता दें कि राज्य में तीन चरणों में 22 नवंबर, 26 नवंबर और 29 नवंबर को कुल 16 नगर निगमों में चुनाव संपन्न हुए हैं। सभी के नतीजे एक दिसंबर को आएंगे।

राज्य के औद्योगिक शहर कानपुर में भी बीजेपी बढ़त में है। सर्वे के मुताबिक यहां बीजेपी को 34 फीसदी, समाजवादी पार्टी को 25 फीसदी, बहुजन समाज पार्टी को 21 फीसदी, कांग्रेस को 20 फीसदी वोट मिलने की संभावना है जबकि अन्य के खाते में शून्य फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है। सर्वे में कहा गया है कि अयोध्या में भी बीजेपी की जीत होगी।

उत्तर प्रदेश निकाय चुनावों में भी बीजेपी का जादू बरकरार रह सकता है। एबीपी न्यूज और सी-वोटर के एग्जिट पोल सर्वे में दिखाया गया है कि राज्य के 15 नगर निगमों में भी भगवा पार्टी की लहर बरकरार है। एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक लखनऊ और वाराणसी समेत 16 में से 15 शहरों में भाजपा अपना मेयर बना सकती है। फिरोजाबाद अकेला शहर है जहां सपा का मेयर बन सकता है। सर्वे के मुताबिक लखनऊ नगर निगम में बीजेपी…