1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Expansion of Modi cabinet: पीएम मोदी भावी मंत्रियों से कर रहे हैं मुलाकात, आज शाम 6 बजे हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

Expansion of Modi cabinet: पीएम मोदी भावी मंत्रियों से कर रहे हैं मुलाकात, आज शाम 6 बजे हो सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार आज शाम होने जा रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार में करीब 17 से 22 नए मंत्री शपथ ले सकते हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन मंत्रियों को पद और गोपनियता की शपथ दिलाएंगे। मोदी के नए मंत्रिमंडल में शासन और व्यवस्था के साथ-साथ अनुभव को भी तरजीह दी जाएगी। इसके साथ ही जिन राज्यों में चुनाव हैं वहां के सांसदों को भी ज्यादा तवज्जो दी जायेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार आज शाम होने जा रहा है। मंत्रिमंडल विस्तार में करीब 17 से 22 नए मंत्री शपथ ले सकते हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इन मंत्रियों को पद और गोपनियता की शपथ दिलाएंगे। मोदी के नए मंत्रिमंडल में शासन और व्यवस्था के साथ-साथ अनुभव को भी तरजीह दी जाएगी। इसके साथ ही जिन राज्यों में चुनाव हैं वहां के सांसदों को भी ज्यादा तवज्जो दी जायेगी।

पढ़ें :- राहुल गांधी, बोले- 'हम दो, हमारे दो' की सरकार को 'Happy Friendship Day'

माना जा रहा है कि नए मंत्रिमंडल में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाया जा सकता है। नए मंत्रिमंड में बड़े राज्यों को ज्यादा हिस्सेदारी दी जाएगी। इस मंत्रिमंडल में बुंदेलखंड, पूर्वांचल, मराठवाड़ा, कोंकण जैसे इलाकों का भी प्रतिनिधित्व मिल सकता है। नए मंत्रिमंडल में ज्योतिरादित्य सिंधिया और असम के पूर्व सीएम सर्वानंद सोनोवाल का शामिल होना तय माना जा रहा है। वहीं मध्य प्रदेश से बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और जबलपुर के सांसद राकेश सिंह का नाम संभावित मंत्रियों की सूचि में है।

ये सांसद पहुंचे पीएम आवास
. पशुपति पारस मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए पीएम आवास पर पहुंच चुके हैं।

. प्रितम मुंडे पहुंचे पीएम आवास पहुंच हैं। बताया जा रहा है कि गोपीनाथ मुंडे की बेटी प्रितम मुंडे भी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं।

. भूपेंद्र यादव भी बनाए जा सकते हैं मंत्री। नारायण राणे और बीजेपी महासचिव भुपेंद्र यादव पीएम मोदी से मुलाकात करने के लिए उनके आवास पर पहुंच चुके हैं।

पढ़ें :- कर्नाटक के नए सीएम बसवराज बोम्मई ने की पीएम मोदी से मुलाकात, जानिए क्या हुई बातचीत

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...