कांग्रेस में शामिल हुए बीएसपी के पूर्व नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी

कांग्रेस में शामिल हुए बीएसपी के पूर्व नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी
कांग्रेस में शामिल हुए बीएसपी के पूर्व नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी

Expelled Bsp Leader Naseemuddin Siddiqui Joins Congress

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निष्कासित नेता और पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गये। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एआईसीसी के उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव गुलाम नबी आजाद ने नई दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में नसीमुद्दीन के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। इस दौरान कांग्रेस कई बड़े नेता मौजूद रहे। सिद्दीकी के अलावा बड़ी संख्या में अन्य बसपा नेताओं ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली है।

बीते साल बसपा से निकाले जाने के बाद सिद्दीकी ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर मायावती पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने इस दौरान मायावती के साथ बातचीत के रिकार्डिंग भी मीडिया के सामने रखा था। उनका दावा था कि उस रिकार्डिंग में मायावती उनसे पैसे पहुंचाने की बात कर रही हैं।

बताते चलें कि यूपी चुनावों में करारी हार के बाद एक्शन लेते हुए बहुजन समाज पार्टी ने पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी को सभी पदों से हटा दिया था। बताया गया था कि सिद्दीकी केवल राष्ट्रीय सचिव पद पर ही बरकरार रहेंगे। यूपी चुनाव के बाद मायावती ने पार्टी में बड़े बदलाव के संकेत भी दिए थे। यूपी विधानसभा चुनाव में भी बीएसपी के लचर प्रदर्शन के बाद मायावती संगठन को नए सिरे से तैयार करने में जुटी हैं और यह उसीकी कवायद हो सकती है।

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निष्कासित नेता और पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गये। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एआईसीसी के उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव गुलाम नबी आजाद ने नई दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन में नसीमुद्दीन के पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। इस दौरान कांग्रेस कई बड़े नेता मौजूद रहे। सिद्दीकी के अलावा बड़ी संख्या में अन्य बसपा नेताओं ने भी कांग्रेस की सदस्यता ली है। बीते साल बसपा से निकाले…