1. हिन्दी समाचार
  2. निष्कासित कांग्रेसियों का आरोप ‘पार्टी में हो रहा है बुजुर्गों का अपमान’

निष्कासित कांग्रेसियों का आरोप ‘पार्टी में हो रहा है बुजुर्गों का अपमान’

Expelled Congressmen Accused Of Insulting The Elderly In The Party

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में 10 बुजुर्ग नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए बाहर कर दिया है। इसी के बाद निष्कासित नेताओं ने आरोप लगाया है कि पार्टी में बुजुर्ग नेताओं का अपमान किया जा रहा है, वरिष्ठ नेताओं को पूरी तरह से दरकिनार करने की पूरी कोशिश की जा रही है।

पढ़ें :- रामपुर:मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चौदह सौ बीघा जमीन सरकार के नाम करने के आदेश,जाने पूरा मामला

लखनऊ में प्रेस वार्ता करके निष्कासित नेताओं ने कांग्रेस पर कई संगीन आरोप लगाये हैं। पार्टी से बाहर किये गये संतोष सिंह ने कहा कि हम इस बात से बेहद परेशान हैं कि हमारे खिलाफ कार्रवाई की गई। लेकिन इस कार्रवाई से यह साफ हो गया है कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का अपमान किया जा रहा है। उनका आरोप है कि पार्टी संगठन को खत्म करने के लिए बुजुर्गों को नजरअंदाज किया जा रहा है।

निष्कासित संतोष सिंह ने कहा कि जनता को गुमराह करने के लिए यह फैलाया जा रहा है कि हम प्रियंका गांधी की नई टीम के खिलाफ हैं, जिसमें ज्यादार युवा हैं। उनका कहना है कि हम भी यूथ पॉलिटिक्स से ही निकले हैं। हम कभी भी युवाओं का विरोध नही कर सकते। जो भी आरोप लगाये गये हैं वो पूरी तरह से गलत हैं। पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी ने कहा कि पार्टी के संविधान के मुताबिक हमें 6 साल के लिए पार्टी से बाहर किया जाना गौरकानूनी है साथ ही निंदनीय है। उन्होने कहा कि हम विद्रोही नहीं हैं।

सभी निष्कासित नेताओं की मांग है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी इस मामले पर तत्काल संज्ञान लें। आपको बता दें कि पार्टी ने पूर्व सांसद संतोष सिंह, पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी, सत्यदेव त्रिपाठी, पूर्व एमएलसी सिराज मेंहदी, पूर्व विधायक भूधर नरायाण मिश्र, विनोद चौधरी, नेक चंद्र पांडेय, यूथ कंग्रेस के पूर्व राज्य अध्यक्ष प्रकाश गोस्वामी और गोरखपुर जिले के पूर्व अध्यक्ष संजीव सिंह को पार्टी से अनुशासन तोड़ने के आरोप में 6 साल के लिए बाहर कर दिया गया है।

पढ़ें :- महराजगंज:सिसवा को हरा बड़हरा की टीम बनी विजेता

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...