बजट 2018: जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या हुआ महंगा

बजट 2018: जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या हुआ महंगा
बजट 2018: जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या हुआ महंगा

Expensive And Cheaper Things In Budget 2018

नई दिल्ली। आम बजट के बाद कुछ सामानों की कीमतों में बढ़ोतरी होने वाली है, तो कुछ चीजें सस्ती भी होंगी। बड़ी संख्या में आयातित सामान जैसे मोबाइल हैंडसेट, कार और मोटरसाइकल, फलों के जूस, परफ्यूम और फुटवियर महंगे होंगे। इन कीमतें वित्त मंत्री द्वारा कस्टम ड्यूटी में वृद्धि करने से बढ़ेंगी। हालांकि, कुछ चीजों पर कस्टम ड्यूटी कम होने से कच्चे काजू, धूप का चश्मा और कच्चे माल आदि सस्ते होंगे।

ये चीजें होंगी महंगी
कार और मोटरसाइकल, मोबाइल फोन, चांदी, सोना, सब्जी, फलों के जूस, धूप का चश्मा, परफ्यूम और टॉयलेट वॉटर, सनस्क्रीन, सेंट स्प्रे, ट्रक और बसों के टायर, सिल्क के कपड़े, फुटवियर, हीरा, स्मार्टवॉच, एलसीडी और एलईडी टीवी, फर्नीचर, गद्दा, लैंप, घड़ी, तिपहिया, स्कूटर, खिलौने, सिगरेट और अन्य लाइटर, कैंडल्स, पतंग, खाद्य तेल आदि।

ये चीजें होंगी सस्ती
कच्चा काजू, कच्चे माल, सोलर यूनिट, नमक, जीवन रक्षक दवा आदि।

नई दिल्ली। आम बजट के बाद कुछ सामानों की कीमतों में बढ़ोतरी होने वाली है, तो कुछ चीजें सस्ती भी होंगी। बड़ी संख्या में आयातित सामान जैसे मोबाइल हैंडसेट, कार और मोटरसाइकल, फलों के जूस, परफ्यूम और फुटवियर महंगे होंगे। इन कीमतें वित्त मंत्री द्वारा कस्टम ड्यूटी में वृद्धि करने से बढ़ेंगी। हालांकि, कुछ चीजों पर कस्टम ड्यूटी कम होने से कच्चे काजू, धूप का चश्मा और कच्चे माल आदि सस्ते होंगे। ये चीजें होंगी महंगी कार और मोटरसाइकल, मोबाइल…