महाराष्ट्र : आर्मी डिपो में हुआ जोरदार धमाका, चार की मौत

wardha exploision
महाराष्ट्र : आर्मी डिपो में हुआ जोरदार धमाका, चार की मौत

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के वर्धा स्थित सेना के डिपों में मंगलवार सुबह जोरदार धमाका हो गया। घटना होते ही वहां हड़कंप मच गया। इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल हुए है। बताया जा रहा है कि ये धमाका तब हुआ जब डिपो में पुराने विस्फोटक का नष्ट किया जा रहा था।

Explosion In Pulgaon Army Depot 4 Killed And 18 Others Injured :

बता दें कि वर्ष 2016 में भी आर्मी डिपो में एक धमाका हुआ था, जिसमें 17 जवानों की मौत हो गई थी। उस वक्‍त पुलंगाव के इस डिपो में 2 अधिकारियों सहित 15 जवानों की मौत हो गई थी। इसके अलावा 19 लोग भी इस हादसे में जख्मी हो गए थे।

यह हादसा देर रात गोला बारूद में आग लगने से हुए विस्फोट के बाद हुआ था, जिसके चलते यहां भीषण आग भी लग गई थी। बता दें कि यह देश का सबसे बड़ा आयुध डिपो है। यहां सेना द्वारा हथियार, बम और अन्य विस्फोटक रखे जाते हैं।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के वर्धा स्थित सेना के डिपों में मंगलवार सुबह जोरदार धमाका हो गया। घटना होते ही वहां हड़कंप मच गया। इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दर्जनों लोग घायल हुए है। बताया जा रहा है कि ये धमाका तब हुआ जब डिपो में पुराने विस्फोटक का नष्ट किया जा रहा था।बता दें कि वर्ष 2016 में भी आर्मी डिपो में एक धमाका हुआ था, जिसमें 17 जवानों की मौत हो गई थी। उस वक्‍त पुलंगाव के इस डिपो में 2 अधिकारियों सहित 15 जवानों की मौत हो गई थी। इसके अलावा 19 लोग भी इस हादसे में जख्मी हो गए थे।यह हादसा देर रात गोला बारूद में आग लगने से हुए विस्फोट के बाद हुआ था, जिसके चलते यहां भीषण आग भी लग गई थी। बता दें कि यह देश का सबसे बड़ा आयुध डिपो है। यहां सेना द्वारा हथियार, बम और अन्य विस्फोटक रखे जाते हैं।