1. हिन्दी समाचार
  2. नेपाल के रास्ते देश में दाऊद भेज रहा नकली नोट, आरोपी गिरफ्तार

नेपाल के रास्ते देश में दाऊद भेज रहा नकली नोट, आरोपी गिरफ्तार

Expose Dawood Ibrahim Send Fake Notes From Pakistan To India Via Nepal

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान भारत में नकली नोट भेजने के लिए अब इंडो-नेपाल बॉर्डर का इस्तेमाल कर रहा है। हालांकि स्पेशल सेल ने नकली नोटों की सप्लाई करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। दरअसल इस गिरोह के जरिए दाऊद नेपाल के रास्ते दिल्ली में नकली नोटों की खेप भेजता है। पुलिस ने गिरोह के सदस्य असलम अंसानी को साढ़े पांच लाख रुपये के नकली नोटों के साथ नेहरू प्लेस बस टर्मिनल के पास से शनिवार को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

बता दें कि आरोपी के पास से दो-दो हजार रुपये के 275 नकली नोट बरामद हुए हैं। पकड़ा गया आरोपी नेपाल के पारसा का रहने वाला है। नकली नोटों की खेप पाकिस्तान से नेपाल होते हुए दिल्ली पहुंची थी। आरोपी असलम अंसारी को नकली नोटों की खेप नेपाल में तीन लोगों ने मुहैया कराई थी, जिनके नाम अब्दुल रहमान, सज्जाद और शेर मोहम्मद हैं। उन्होंने कहा था कि नोट पाकिस्तान से दाऊद इब्राहिम ने नेपाल भेजे हैं। आरोपी इनसे ही नकली नोट की खेप लेकर दिल्ली-एनसीआर के अलावा भारत के कई हिस्सों में सप्लाई करता था। उसने यह भी खुलासा किया कि नकली नोटों की तस्करी में बिहार के रक्सौल का एक सिंडिकेट लगा हुआ है।

स्पेशल सेल की पूछताछ में असलम ने बताया कि वह पिछले पांच साल से इस धंधे में लगा है। साल 2016 में नोटबंदी के बाद नकली नोटों के धंधे पर विराम लग गया था, लेकिन पिछले एक साल से यह दोबारा से शुरू हुआ है और इसमें काफी तेजी भी देखी जा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...