1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया विमान से कूदे थे तीन लोग, जानें कैसा था मंजर?

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया विमान से कूदे थे तीन लोग, जानें कैसा था मंजर?

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायु सेना का MI17V5 हेलीकॉप्टर बुधवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat)  के साथ उनकी पत्नी समेत 12 सेना के अधिकारी मौजूद थे। स्थानीय लोग सबसे पहले दुर्घटनास्थल पर सवार लोगों को बचाने के प्रयास में पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि विमान पहले पेड़ से टकराया था,उसके बाद आग लगने से पहले तीन लोग हेलिकॉप्टर से कूदे थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। CDS Bipin Rawat Helicopter Crash : तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायु सेना का MI17V5 हेलीकॉप्टर (MI17V5 helicopter of the Indian Air Force) बुधवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat)  के साथ उनकी पत्नी समेत 12 सेना के अधिकारी मौजूद थे। स्थानीय लोग सबसे पहले दुर्घटनास्थल पर सवार लोगों को बचाने के प्रयास में पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों (Eyewitnesses) ने कहा कि विमान पहले पेड़ से टकराया था, उसके बाद आग लगने से पहले तीन लोग हेलिकॉप्टर से कूदे थे।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

कुन्नूर में सेना के विमान हादसे के एक चश्मदीद कृष्णास्वामी (Krishnaswamy) ने बताया कि मैंने पहली बार एक तेज आवाज सुनी। जब मैं यह देखने के लिए बाहर आया कि क्या हुआ था? तो मैंने देखा कि हेलीकॉप्टर एक पेड़ से टकरा गया था। एक बहुत बड़ा आग का गोला था और फिर यह दूसरे पेड़ से टकरा गया। मैंने दो-तीन लोगों को हेलिकॉप्टर से कूदते हुए देखा, वे पूरी तरह जल गए थे और हेलिकॉप्टर से गिरने लगे।

उन्होंने आगे कहा कि मैंने इलाके के और लोगों को बुलाया और हमने विमान हादसे में घायल लोगों की मदद करने की कोशिश की। हमने कंबलों और पानी से विमान में आग बुझाने की कोशिश की। हम घायलों को स्ट्रैचर से सड़क तक ला रहे थे, इसके बाद दमकल विभाग और अन्य आपातकालीन सेवाओं को सूचित किया गया।

बता दें कि आज सुबह तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्नूर में सेना का MI17V5 विमान दुर्घनाग्रस्त हो गया। खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ। इस हादसे में 13 लोगों के शहीद होने की सूचना है। जबकि एक गंभीर रूप से घायल का अस्पताल में इलाज चल रहा है। वायुसेना ने कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गये हैं।

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...