पाक को F-16 देने वाली कंपनी इस शर्त के साथ भारत को देगी F-21

f- 21 plane
पाक को F-16 देने वाली कंपनी इस शर्त के साथ भारत को देगी F-21

नई दिल्ली। पाकिस्तान को एफ—16 लड़ाकू विमान देने वाली अमेरिकी विमान कंपनी लॉकहीड मार्टिन भारत को एफ—21 विमान देने को तैयार हो गई है। हालाकि उसने एक शर्त भी रखी है। कंपनी के मुताबिक अगर भारत की ओर से उसके नए एफ-21 लड़ाकू विमानों को खरीदने का अनुबंध मिलता है तो दूसरे देशों को इन विमानों की बिक्री नहीं की जाएगी।

F 21 Jets Will Not Be Sold To Any Other Country If It Wins Iaf Deal :

लॉकहीड मार्टिन के लिए रणनीतिक एवं कारोबार विकास के उपाध्यक्ष विवेक लाल ने कहा कि अगर एफ-21 का अनुबंध मिला तो भारत कंपनी के वैश्विक लड़ाकू विमानों के तंत्र का हिस्सा होगा जो कि 165 अरब डॉलर का बाजार है।

कंपनी की तरफ से कहा गया कि नये लड़ाकू विमान को भारत में वायु सेना के 60 से ज्यादा स्टेशनों से परिचालन के लिए डिजाइन किया गया है और इसके महत्वपूर्ण पहलुओं में सुपीरियर इंजन मैट्रिक्स, इलेक्ट्रॉनिक युद्धक क्षमता और आयुध ढोने की क्षमता शामिल है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान को एफ—16 लड़ाकू विमान देने वाली अमेरिकी विमान कंपनी लॉकहीड मार्टिन भारत को एफ—21 विमान देने को तैयार हो गई है। हालाकि उसने एक शर्त भी रखी है। कंपनी के मुताबिक अगर भारत की ओर से उसके नए एफ-21 लड़ाकू विमानों को खरीदने का अनुबंध मिलता है तो दूसरे देशों को इन विमानों की बिक्री नहीं की जाएगी। लॉकहीड मार्टिन के लिए रणनीतिक एवं कारोबार विकास के उपाध्यक्ष विवेक लाल ने कहा कि अगर एफ-21 का अनुबंध मिला तो भारत कंपनी के वैश्विक लड़ाकू विमानों के तंत्र का हिस्सा होगा जो कि 165 अरब डॉलर का बाजार है। कंपनी की तरफ से कहा गया कि नये लड़ाकू विमान को भारत में वायु सेना के 60 से ज्यादा स्टेशनों से परिचालन के लिए डिजाइन किया गया है और इसके महत्वपूर्ण पहलुओं में सुपीरियर इंजन मैट्रिक्स, इलेक्ट्रॉनिक युद्धक क्षमता और आयुध ढोने की क्षमता शामिल है।