फेसबुक देगा यूट्यूब को चुनौती: यूजर्स के लिए लाएगा नया वीडियो फीचर

Capture-2

फेसबुक, यूट्यूब को चुनौती देने के लिए वीडियो क्षेत्र में कदम रखने जा रहा है. जल्द ही यूजर्स फेसबुक पर ‘वीडियो’ कंटेंट देख सकेंगे. अपने एक ब्लॉग पोस्ट में फेसबुक ने इस बात की घोषणा की है. कंपनी का कहना है कि यूजर्स जल्द ही ‘Watch’ प्लेटफॉर्म के जरिए वीडियो का लुत्फ उठा सकेंगे. इस नए प्लेटफॉर्म पर यूजर्स टीवी शो भी देख सकेंगे. फेसबुक का यह नया प्लेटफॉर्म यूट्यूब की तरह होगा.

सबसे पहले इसे अमेरिकी यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा. इसके बाद वैश्विक स्तर पर लॉन्चिंग होगी. इसके जरिए यूजर्स दुनियाभर की बड़ी प्रोडक्शन कंपनियों के शो, पॉपुलर इंटरनेट कंटेंट देख सकेंगे. इसके अलावा फेसबुक खुद की तरफ से फंडेड प्रोजेक्ट को भी इसमें दिखाएगा.

{ यह भी पढ़ें:- YouTube ने 12 साल बाद बदला लोगो, जुड़े नए फीचर्स }

इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स लाइव और रिकॉर्डिड शो देख सकेंगे. पब्लिशर न्यूज़ फीड में खुद के शो भी शेयर कर सकेंगे. शो देखने के लिए यूजर्स को Watchlist फीचर की सुविधा दी जाएगी. यूजर्स को यहां दिखाए जाने वाले नए शो को सस्क्राइब करना होगा. यूजर्स को फेसबुक नेविगेशन बार में टीवी की तरह एक वॉच बटन दिया जाएगा. फेसबुक का दावा है कि इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स हजारों की तादाद में वीडियो शो देख सकेंगे.

बिजनेस इन्साइडर के मुताबिक, अमेरिका में कल से Watch प्लेटफॉर्म की शुरुआत होगी. ऑरिजन शो की शुरुआत 28 अगस्त से हो सकती है. बताया जा रहा है कि इसमें वीडियो शो को सेक्शन कैटेगरी में बांटा जाएगा. इनमें ‘Most Talked About’, ‘What’s Making People Laugh’ और ‘What Friends Are Watching’ आदि शामिल होगी. इसमें यूजर्स को बेसबॉल गेम्स भी दिया जाएगा.

{ यह भी पढ़ें:- YouTube के ये आसान से शॉर्टकट बना देगें आपकी लाइफ आसान.. }

फेसबुक, यूट्यूब को चुनौती देने के लिए वीडियो क्षेत्र में कदम रखने जा रहा है. जल्द ही यूजर्स फेसबुक पर 'वीडियो' कंटेंट देख सकेंगे. अपने एक ब्लॉग पोस्ट में फेसबुक ने इस बात की घोषणा की है. कंपनी का कहना है कि यूजर्स जल्द ही 'Watch' प्लेटफॉर्म के जरिए वीडियो का लुत्फ उठा सकेंगे. इस नए प्लेटफॉर्म पर यूजर्स टीवी शो भी देख सकेंगे. फेसबुक का यह नया प्लेटफॉर्म यूट्यूब की तरह होगा. सबसे पहले इसे अमेरिकी यूजर्स के लिए लॉन्च…
Loading...