‘नकलचियों’ पर लगाम कसेगा Facebook, पकड़ लेगा कॉपी किया हुआ कन्टेंट

facebook_retures_size-e1483846233907

चोरी और कॉपी किए हुए कंटेट से बचने के लिए फेसबुक ने अमेरिका की एक स्टार्टअप कंपनी सोर्स3 खरीद लिया है ताकि वह अपनी साइट से यूजर्स की पोस्ट से नकली या चोरी के वीडियो और कन्टेंट को हटा सके. यह स्टार्टअप किसी कॉपी किए हुए कन्टेंट की पहचान करने वाली टेक्नोलॉजी को डेवलप करता है.

वेबसाइट रिकॉर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने सोर्स3 की टेक्नोलॉजी और प्रमुख टीम दोनों को खरीद लिया है. फेसबुक का कहना है कि हम सोर्स3 के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं, कंपनी IP, ट्रेडमार्क और कॉपीराइट में एक्सपर्ट है. खबर है कि सोर्स3 के जो वर्कर फेसबुक में शामिल होंगे, उन्हें कंपनी के न्यूयॉर्क के ऑफिस में काम करना होगा.

{ यह भी पढ़ें:- Facebook ने बंद कर दी ये सर्विस, नहीं दिखेंगे स्वचालित ट्वीट्स }

सोर्स3 ने अपने वेबसाइट और ट्विटर अकाउंट को पहले ही बंद कर दिया है क्योंकि ये कंपनी अब पूरी तरह से फेसबुक में शामिल हो जाएगी और इसकी अलग से कोई पहचान नहीं होगी. हालांकि, इस सौदे की रकम की जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक सोर्स3 ने वेंचर कैपिटल से महज 40 लाख डॉलर हासिल किया है.

{ यह भी पढ़ें:- इंतजार खत्म, WhatsApp में आया ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर }

चोरी और कॉपी किए हुए कंटेट से बचने के लिए फेसबुक ने अमेरिका की एक स्टार्टअप कंपनी सोर्स3 खरीद लिया है ताकि वह अपनी साइट से यूजर्स की पोस्ट से नकली या चोरी के वीडियो और कन्टेंट को हटा सके. यह स्टार्टअप किसी कॉपी किए हुए कन्टेंट की पहचान करने वाली टेक्नोलॉजी को डेवलप करता है. वेबसाइट रिकॉर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने सोर्स3 की टेक्नोलॉजी और प्रमुख टीम दोनों को खरीद लिया है. फेसबुक का कहना है कि…
Loading...