मार्क जुकरबर्ग लेंगे दो महीने की लीव, जानें क्यो?

फेसबुक के चेयरमैन और दुनिया के सबसे अमीरों में से एक मार्क जुकरबर्ग जल्द ही पिता बनने वाले हैं. जुकरबर्ग ने इसकी जानकारी एक फेसबुक पोस्ट के जरिये दी.

फेसबुक पोस्ट में उन्होंने बाकायदा इसके लिए पैटरनिटी लीव का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि जब 2015 में उनकी बेटी मैक्स का जन्म हुआ था, तब भी उन्होंने दो महीने की पैटरनिटी लीव ली थी.

{ यह भी पढ़ें:- सुसाइड रोकने के लिए Facebook ने उठाया यह बड़ा कदम }

अपने फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा, ‘हमारी दूसरी बेटी जल्द ही इस दुनिया में आने वाली है. मैं उसके जि़ंदगी के शुरुआती दिन उसके साथ गुजारना चाहता हूं. मैं महीनों तक उसके साथ रहूं ये उसके लिए अच्छा होगा. इसलिए मैने दो महीने के पैटरनिटी लीव लेना तय किया है.’

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा कि महिलाओं की वजह से ही हम बेहतर इंसान बन पाते हैं. हम इस नए बच्चे के जन्म लेने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने लिखा एक स्टडी ये कहती है कि मां बाप अपनी नव संतान के साथ वक्त बिताये वो उतना ही परिवार के लिए  बेहतर होगा.

{ यह भी पढ़ें:- आपके FACEBOOK पर भी तो नहीं परोसा जा रहा पॉर्न, जाने कैसे }

साल 2015 में जुकरबर्ग की पत्नी प्रिसिला चान भी मां गईं थीं. एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने  कहा था कि प्रिसिला भी बतौर मां  जिम्मेदारियों को निभा रही हैं.

फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग अपनी परिवार से बहुत लगाव रखता है.  इसकी बानगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका स्थित फेसबुक दफ्तर के दौरे पर देखने को मिली थी. जुकरबर्ग ने भी कहा था कि वे भी अपनी मां से बेहद प्यार करते हैं और मां-बेटे का आपस में काफी लगाव है.

{ यह भी पढ़ें:- भारत की यात्रा ने बदल दी फेसबुक की किस्मत: मार्क जुकरबर्ग }