1. हिन्दी समाचार
  2. फेसबुक विवाद: कांग्रेस ने कंपनी के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग को लिखी चिठ्ठी, उचस्तरीय जांच की मांग

फेसबुक विवाद: कांग्रेस ने कंपनी के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग को लिखी चिठ्ठी, उचस्तरीय जांच की मांग

Facebook Controversy Congress Writes A Letter To The Companys Head Mark Zuckerberg Demanding A High Level Inquiry

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत में फेसबुक को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जनरल (डब्ल्यूएसजे) में छपे आलेख में आरोप लगाया गया कि फेसबुक भाजपा के विरोध वाले पोस्ट को सेंसर कर रहा है। कांग्रेस इसम मुद्दे को लेकर भाजपा को घेरने में जुट गई थी।

पढ़ें :- महिला खिलाड़ी ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, जानिए पूरा मामला

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिकी अखबार में छपी खबरों की कटिंग ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला था। वहीं, अब एक बार फिर कांग्रेस ने फेसबुक से पूरे मामले की जांच कराने की मांग की है। इसको लेकर कांग्रेस ने कंपनी के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग को एक​ चिठ्ठी लिखी है।

कांग्रेस ने फेसबुक से जुड़े विवाद की पृष्ठभूमि में मंगलवार को इस सोशल नेटवर्किंग कंपनी के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग को ईमेल के माध्यम से पत्र भेजकर आग्रह किया कि इस पूरे मामले की फेसबुक मुख्यालय की तरफ से उच्च स्तरीय जांच कराई जाए और जांच पूरी होने तक उसके भारतीय शाखा के संचालन की जिम्मेदारी नई टीम को सौपीं जाए ताकि तफ्तीश की प्रक्रिया प्रभावित नहीं हो।

बता दें कि, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने फेसबुक के सीईओ मार्के जुकरबर्ग को चिठ्ठी लिखी है। इसमें वॉल स्ट्रीट जनरल के आलेख का जिक्र किया गया है। वेणुगोपाल ने कहा कि फेसबुक इंडिया की कर्मचारी अंखी दास ने चुनाव संबंधी कार्यों में भाजपा को मदद पहुंचया था।

ऐसे में कांग्रेस फेसबुक इंडिया ऑपरेशन की जांच की मांग करती है। उन्होंने कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और इसकी रिपोर्ट सबके सामने आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि तब तक फेसबुक अपनी इंडिया शाखा के लिए एक नई टीम को गठित करे।

पढ़ें :- संसद के बाद कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा था इसका विरोध

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...