1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. फेसबुक फ्रेंड निकला ब्लैकमेलर, अश्लील फोटो हासिल कर मांगे 10 लाख रुपये

फेसबुक फ्रेंड निकला ब्लैकमेलर, अश्लील फोटो हासिल कर मांगे 10 लाख रुपये

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। फेसबुक पर अनजान युवक से दोस्ती करना लखनऊ के पारा इलाके में रहने वाली एक युवती को भारी पड़ गयी। आरोपी ने युवती को अपने जाल मेें फंसाकर उसकी अश्लील तस्वीरें हासिल कर ली और फिर उसको ब्लैकमेल करने लगा। आरोपी ने युवती से 10 लाख रुपये की मांग की और मांग पूरी न होने पर युवती की अश्लील फोटो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दी। शिकायत पुलिस से की गयी तो आरोपी ने युवती के परिवार वालों को फोन कर धमाकाया और युवती से जबरन शादी की बात कही। सिर्फ इतना ही नहीं आरोपी ने वाट्सअप ग्रुप बनाकर युवती की कुछ फोटो उस पर डाल दी। अब इस मामले में पारा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।


पारा इलाके में एक 19 वर्षीय युवती अपने परिवार संग रहती है। युवती का कहना है कि सोनभद्र जनपद निवासी उमाकांत मिश्रा से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। पहले तो दोनों के बीच काफी बातचीत हुई। इसके बाद आरोपी उमाकांत ने युवती को अपने जाल में फंसाकर उसकी अश्लील फोटोग्राफ हासिल कर ली।

बस इसके बाद आरोपी ने युवती को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। उसने युवती से 10 लाख रुपये रंगदारी की मांग की और रुपये न मिलने पर युवती की अश्लील फोटो इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी दी। उमाकांत की यह बात सुन युवती के पैरों तले जमीन खिसक गयी। उसने उमाकांत से बातचीत करनी बंद कर दी। इसके बाद आरोपी ने युवती के नाम से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसके ही दोस्तों और रिश्तेदारों को उसमें जोड़कर उलटे-सीधे मैसेज करने शुरू कर दिये। उमाकांत की हरकतों से परेशान होकर युवती ने सारी बात परिवार वालों को बतायी। इसके बाद परिवार के लोग शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे।


शिकायत के बाद परिवार वालों को दी धमकी
पुलिस से शिकायत की बात पता चलने के बाद आरोपी उमाकांत ने युवती के परिवार वालों को फोन कर धमकाना शुरू कर दिया। आरोपी ने युवती से जबरन शादी की बात रही और वाट्सअप पर ग्रुप बनाकर युवती की कुछ अश्लील फोटोग्राफ उस पर पोस्ट कर दी। आरोपी उमाकांत की हरकतों से परेशान युवती ने अब इस मामले में उसके खिलाफ पारा कोतवाली में रंगदारी, धमकाने और आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...