1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. फेसबुक गेमिंग ऐप हुआ लांच, एप्पल ऐप स्टोर पर नहीं मिली मंजूरी

फेसबुक गेमिंग ऐप हुआ लांच, एप्पल ऐप स्टोर पर नहीं मिली मंजूरी

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। फेसबुक ने अपने इस गेमिंग एप को इसी साल अप्रैल में पेश किया था। सबसे पहले इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लॉन्च किया गया और अब चार महीने बाद इस आईओएस डिवाइस के लिए उपलब्ध कराया गया है।

फेसबुक के इस गेमिंग एप का मेन फीचर मिनी गेम्स है जो कि एंड्रॉयड एप में तो मौजूद है लेकिन आईओएस यूजर्स के लिए यह फीचर उपलब्ध नहीं है। दरअसल मिनी गेम्स सेक्शन के कारण ही एप्पल के ऐप स्टोर पर फेसबुक के इस ऐप को मंजूरी नहीं मिल रही थी जिसके बाद कंपनी ने सेक्शन को ही हटा दिया।

फेसबुक के मुख्य परिचालन अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने द वर्ज से कहा कि दुर्भाग्य से, हमें स्टैंडअलोन फेसबुक गेमिंग एप पर एपल की स्वीकृति प्राप्त करने के लिए गेमप्ले को पूरी तरह से हटाना पड़ा। इसका मतलब है कि आईओएस उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉयड का उपयोग करने वालों के मुकाबले कम एक्सपेरियंस मिलेगा।

हम उन 380 मिलियन से अधिक लोगों के लिए फोकस कर रहे हैं जो हर महीने फेसबुक पर गेम खेलते हैं, भले ही एप स्पेशल गेमिंग एप के लिए मंजूरी दे या ना दे।’ इस मसले पर एपल का कहना है कि फेसबुक गेमिंग एप एप स्टोर की गाइडलाइन का पालन नहीं करता है। फेसबुक अपने इस एप को लेकर गेमिंग एप का दावा करता है, जबकि इस एप का 95 फीसदी इस्तेमाल गेम स्ट्रीमिंग के लिए होता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...