1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. ट्रंप के समर्थकों को फेसबुक ने दिया झटका, ‘स्टाप द स्टील’ पर लगाया बैन, ये है कारण

ट्रंप के समर्थकों को फेसबुक ने दिया झटका, ‘स्टाप द स्टील’ पर लगाया बैन, ये है कारण

Facebook Gives Shock To Trump Supporters Ban On Stop The Steel This Is The Reason

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे अभी आए नहीं हैं। हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप काफी पीछे चल रहे हैं। वहीं, इस बीच फेसबुक ने ‘स्टॉप द स्टील’ नामक एक बड़े समूह पर पाबंदिया लगा दी हैं। इसका इस्तेमाल ट्रंप के समर्थक राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए कर रहे थे।

पढ़ें :- सत्ता संभालते ही एक्शन में जो बाइडन, ट्रंप के 15 कार्यकारी आदेशों को पलटा

समूह के कुछ सदस्यों ने इसमें हिंसा की बात की है, तो कई ने यह गलत दावा किया है कि डेमोक्रेट्स रिपब्लिकन्स से चुनाव हड़प रहे हैं। फेसबुक की इस कार्रवाई से पहले ही 3,50,000 से अधिक उपयोक्ता समूह का सदस्य बन चुके थे। बता दें कि, अनके राज्यों में मतगणना के दिन बढ़ाए जाने के बाद अचानक बहुत से समूह सामने आए हैं।

फेसबुक ने एक बयान जारी करके कहा, ‘‘ऐसे वक्त में जब तनाव चरम पर है, हमने अप्रत्याशित कदम उठाते हुए ‘स्टाप द स्टील’’ समूह को हटा दिया है।’’ फेसबुक ने कहा कि वह उसके नियमों का उल्लंघन करने वाले पर नजर बनाए रखेगी और ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

बृहस्पतिवार दोपहर तक ‘स्टाप द स्टील’ के तर्ज पर बने एक दूसरे समूह में जुड़ने वालों की संख्या बढ़ रही थी और यह 12,000 तक पहुंच गई थी। समूह के अंदर सदस्यों ने मतदान फर्जीवाड़ा होने के गलत दावे किए और प्रदर्शन की योजना बनाई।

 

पढ़ें :- व्हाइट हाउस को डोनाल्ड ट्रंप ने छोड़ा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के शपथ समारोह में नहीं होंगे शामिल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...