1. हिन्दी समाचार
  2. डीएम ऑफिस का फेसबुक हैक, चरक अस्पताल की मनमानी पर हुई पोस्ट

डीएम ऑफिस का फेसबुक हैक, चरक अस्पताल की मनमानी पर हुई पोस्ट

Facebook Hack Of Dm Office Post On Arbitrariness Of Charak Hospital

By सोने लाल 
Updated Date

लखनऊ। लखनऊ के डीएम ऑफिस की फेसबुक आईडी हैक हो गई, जिसके बाद इस आईडी से चरक अस्पताल को लेकर पोस्ट की गई, आज सुबह फेसबुक पोस्ट के जरिए ही डीएम ऑफिस ने ये जानकारी दी, डीएम ऑफिस ने आज सुबह फेसबुक पर पोस्ट किया। इस पोस्ट में चरक अस्पताल के बारे में डाली गई पोस्ट पर स्पष्टीकरण था।

पढ़ें :- Mi Smart स्पीकर भारत में हुआ लॉन्च, कुछ इस तरह करता है काम

पोस्ट में लिखा था​, ‘दिनांक 8/9 अगस्त की रात्रि को चरक हॉस्पिटल के संबंध में “डीएम लखनऊ” फेसबुक पेज पर डाली गई पोस्टऑफिशियल नहीं है। अतः इस संबंध में जांच कर वैधानिक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

पोस्ट में उक्त हॉस्पिटल से सम्बंधित बिंदुओं पर जांच एवं आवश्यक होने पर कार्रवाई हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी लखनऊ को पृथक से निर्देशित किया गया है। गौरतलब है कि किसी ने इससे पहले 9 अगस्त की रात करीब 1 बजे डीएम का ऑफिशियल पेज हैक किया। इस पेज पर जिला के चरक अस्पताल की मनमानी को लेकर एक संदेश पोस्ट किया गया। पोस्ट में अस्पताल पर कोरोना मरीजों से करीब एक लाख रुपये ऐंठने की बात कही गई।

पोस्ट में लिखा था, लखनऊ के चरक अस्पताल का एक और बड़ा कारनामा, कोविड मरीजों से एक-एक लाख जमा कराए,एक मुश्त पैसा जमा करा रहा चरक अस्पताल, कोविड मरीजों से एक-एक लाख रुपए लिए, जबकि एक मुश्त पैसे लेने का प्रावधान नहीं, लखनऊ CMO ने बताया- एक मुश्त पैसे लेने का प्रावधान नहीं, निर्धारित शुल्क ले सकते हैं अस्पताल, अस्पताल पहुंचते ही एक लाख जमा कराए,‘ना दवा ना इंजेक्शन पहले एक लाख लाओ’,कोरोना महामारी में अस्पतालों की मनमानी।

पढ़ें :- 1 अक्टूबर का राशिफल: इस राशि के शत्रुओं की हर चाल होगी नाकाम, और इस राशि वालों के खुलेंगे भाग्य

फिलहाल, पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ऑफिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। हजरतगंज थाने में फेसबुक हैक करने की एफआईआर दर्ज की जाएगी। वहीं, चरक अस्पताल की मनमानी वाली बात की भी जांच के आदेश दिए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...