फेसबुक ने भारत में लॉंच किए 3 नए फीचर, अब नहीं होगी स्टोरेज की समस्या

फेसबुक ने भारत में लॉंच किए 3 नए फीचर, अब नहीं होगी स्टोरेज की समस्या
फेसबुक ने भारत में लॉंच किए 3 नए फीचर, अब नहीं होगी स्टोरेज की समस्या

नई दिल्ली। फेसबुक ने भारतीय यूजर्स के लिए 3 नए फीचर्स लॉंच किए हैं। जिसमें वॉइस पोस्ट के अलावा अपनी स्टोरी सर्विस को बढ़ावा देने के लिए भारत में 3 नए फीचर लॉन्च किए गए हैं। अब आप फेसबुक पर अपनी फोटोज और विडियोज को बाद में देखने के लिए सेव कर सकेंगे, वॉइस पोस्ट अपलोड कर सकेंगे और स्टोरीज को आर्काइव कर सकेंगे।

दरअसल भारतीयों के बीच लिमिटेड फोन स्टोरेज की समस्या को देखते हुए फेसबुक ने एक फीचर लॉन्च किया है जिसमें यूजर्स बाद में देखने के लिए फोटोज और वीडियोज को सेव कर सकते हैं। अब यूजर्स फेसबुक के कैमरे से क्लिक या रिकॉर्ड किए गए फोटोज और वीडियोज को फेसबुक में ही सेव कर पाएंगे। इन्हें देखने के लिए यूजर्स को फेसबुक अकाउंट में लॉग इन करना होगा। साथ ही अब फेसबुक में बाद में शेयर किए जाने के लिए भी फोटोज को सेव किया जा सकेगा। यानी अब यूजर्स को तुरंत फोटो क्लिक कर एडिट कर पोस्ट करने की जरूरत नहीं होगी।

{ यह भी पढ़ें:- Facebook पर Fake News को पहचानने के ये हैं तरीके }

फेसबुक ने जानकारी दी है कि ये यूजर्स के लिए प्राइवेट होगा और 24 घंटे बाद गायब नहीं होगा। मिली जानकारी के मुताबिक यूजर्स चाहें तो अपनी मर्जी से इस पोस्ट को दोबारा शेयर भी कर सकते हैं। फेसबुक इस फीचर को बंद करने का विकल्प भी यूजर्स को मुहैया कराएगा। फिलहाल सेव फोटो और वीडियो फीचर को फेसबुक के एंड्रॉयड के लिए ही जारी किया गया है। इसे फिलहाल फेसबुक लाइट और ios ऐप्स के लिए जारी नहीं किया गया है। फेसबुक ने साथ ही ये भी जानकारी दी है कि वॉयस पोस्ट फीचर को डेटा की समस्याओं को ध्यान रखकर तैयार किया गया है। इसे लो डेटा/नेटवर्क कंडीशन में भी उपयोग किया जा सकेगा। वॉयस पोस्ट को केवल 20 सेकेंड तक ही रिकॉर्ड किया जा सकेगा।

हालांकि शुरू में इसे फेसबुक लाइट यूजर्स को ही उपलब्ध कराया जाएगा। बाद में इसे एंड्रॉयड यूजर्स को दिया जाएगा। ios यूजर्स के लिए इस फीचर की उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

{ यह भी पढ़ें:- Tinder को टक्कर देने के लिए Facebook ला रहा है डेटिंग एप }

नई दिल्ली। फेसबुक ने भारतीय यूजर्स के लिए 3 नए फीचर्स लॉंच किए हैं। जिसमें वॉइस पोस्ट के अलावा अपनी स्टोरी सर्विस को बढ़ावा देने के लिए भारत में 3 नए फीचर लॉन्च किए गए हैं। अब आप फेसबुक पर अपनी फोटोज और विडियोज को बाद में देखने के लिए सेव कर सकेंगे, वॉइस पोस्ट अपलोड कर सकेंगे और स्टोरीज को आर्काइव कर सकेंगे। दरअसल भारतीयों के बीच लिमिटेड फोन स्टोरेज की समस्या को देखते हुए फेसबुक ने एक फीचर…
Loading...