Facebook ने अपने इस फीचर को किया Close, जानकर हो जाएंगे हैरान

fb
Facebook ने अपने इस फीचर को किया Close, जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी और पसंद की जाने वाली साइट है। वहीं इसका सबसे खास फीचर ‘लाइक काउंट’ जो आपको सबसे ज्यादा खुशी देता है वह अब बंद होने वाला है। फेसबुक का ये सबसे पुराना फीचर है। जब भी आप फेसबुक पर कोई फोटो या प्रोफाइल पिक्चर अपलोड करते हैं तो आपके फ्रेंड्स उसे लाइक करते हैं और ज्यादा-से-ज्यादा लाइक्स देखकर आपको बेहद खुशी होती है।

Facebook Made This Feature Close Will Be Surprised To Know :

गौरतलब है कि जब भी कोई किसी फोटो को फेसबुक पर लाइक करता है तो फोटो के साथ यह दिखता है कि कितने लोगों ने उसे लाइक किया। इस फीचर को लाइक काउंट यानी लाइक की गिनती कहा जाता है। अब इस लाइक काउंट फीचर को फेसबुक बंद कर रहा है। इसकी जानकारी एप रिसर्चर Jane Manchun Wong ने दी है।

साथ ही उन्होंने फेसबुक के एंड्रॉयड एप में एक कोड का खुलासा किया है। यह कोड फेसबुक पोस्ट काउंट को हटाने वाला है। वहीं फेसबुक ने भी इस बात की पुष्टि की है कि लाइक काउंट को हाइड यानी छिपाने वाला है, हालांकि यह फीचर कब जारी होगा इसकी कोई जानकारी अभी तक नहीं है। इस फीचर के आने के बाद आपको संख्या में यह नहीं दिखेगा कि किसी पोस्ट को कितने लोगों ने लाइक किया है।

बता दें कि यह लाइक काउंट हाइड करने का फीचर इंस्टाग्राम में कुछ महीने पहले ही जारी हुआ है। इसी फीचर को अब कंपनी फेसबुक पर ट्राई करना चाहती है। हालांकि इंस्टाग्राम में लाइक काउंट हाइड फीचर अभी भारत में लाइव नहीं हुआ है।

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक दुनिया की सबसे बड़ी और पसंद की जाने वाली साइट है। वहीं इसका सबसे खास फीचर 'लाइक काउंट' जो आपको सबसे ज्यादा खुशी देता है वह अब बंद होने वाला है। फेसबुक का ये सबसे पुराना फीचर है। जब भी आप फेसबुक पर कोई फोटो या प्रोफाइल पिक्चर अपलोड करते हैं तो आपके फ्रेंड्स उसे लाइक करते हैं और ज्यादा-से-ज्यादा लाइक्स देखकर आपको बेहद खुशी होती है। गौरतलब है कि जब भी कोई किसी फोटो को फेसबुक पर लाइक करता है तो फोटो के साथ यह दिखता है कि कितने लोगों ने उसे लाइक किया। इस फीचर को लाइक काउंट यानी लाइक की गिनती कहा जाता है। अब इस लाइक काउंट फीचर को फेसबुक बंद कर रहा है। इसकी जानकारी एप रिसर्चर Jane Manchun Wong ने दी है। साथ ही उन्होंने फेसबुक के एंड्रॉयड एप में एक कोड का खुलासा किया है। यह कोड फेसबुक पोस्ट काउंट को हटाने वाला है। वहीं फेसबुक ने भी इस बात की पुष्टि की है कि लाइक काउंट को हाइड यानी छिपाने वाला है, हालांकि यह फीचर कब जारी होगा इसकी कोई जानकारी अभी तक नहीं है। इस फीचर के आने के बाद आपको संख्या में यह नहीं दिखेगा कि किसी पोस्ट को कितने लोगों ने लाइक किया है। बता दें कि यह लाइक काउंट हाइड करने का फीचर इंस्टाग्राम में कुछ महीने पहले ही जारी हुआ है। इसी फीचर को अब कंपनी फेसबुक पर ट्राई करना चाहती है। हालांकि इंस्टाग्राम में लाइक काउंट हाइड फीचर अभी भारत में लाइव नहीं हुआ है।