1. हिन्दी समाचार
  2. फेसबुक मैसेंजर में होगा बड़ा बदलाव, व्हाट्सएप का फॉरवर्डिंग लिमिट नियम जल्द होग लागू

फेसबुक मैसेंजर में होगा बड़ा बदलाव, व्हाट्सएप का फॉरवर्डिंग लिमिट नियम जल्द होग लागू

Facebook Messenger Will Undergo Major Changes Whatsapps Forwarding Limit Rules Will Be Implemented Soon

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। फेसबुक अपने मैसेंजर में बड़ा बदलाव करने जा रहा है। फेसबुक मैसेंजर में जल्द ही व्हाट्सएप का फॉरवर्डिंग लिमिट नियम लागू होने वाला है जिसके बाद फेसबुक मैसेंजर पर भी किसी मैसेज को पांच से अधिक लोगों या ग्रुप में एक साथ फॉरवर्ड नहीं किया जा सकेगा। फेसबुक ने यह फैसला फर्जी खबरों और स्पैमिंग पर लगाम लगाने के लिए लिया है।

पढ़ें :- वीडियो दिखाकर देवर से भाभी करती थीं अश्लील हरकतें, भाइयों के काम पर जाने के बाद करती थीं मजबूर

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप ने साल 2018 में फेक न्यूज को रोकने के लिए व्हाट्सएप की फॉरवर्डिंग को पांच तक सीमित कर दिया था और अब यही फीचर फेसबुक मैसेंजर पर भी आने वाला है। इसके अलावा मैसेंजर में हाल ही में लॉक इन एप जैसे प्राइवेसी फीचर भी आए हैं।

फेसबुक मैसेंजर में मैसेज फॉरवर्डिंग लिमिट का फीचर फिलहाल बीटा टेस्टिंग में है और टेस्ट सफल होने के बाद इसे सभी के लिए जारी किया जाएगा। नए अपडेट में एक ही मैसेज को पांच से अधिक लोगों को फॉरवर्ड करने पर “forwarding limit reached” का नोटिफिकेशन मिलेगा।

मैसेंजर में नए फीचर को लेकर फेसबुक ने अपने एक बयान में कहा है कि फेक न्यूज के प्रसार को रोकने में फॉरवर्डिंग को सीमित करना काफी कारगर है। व्हाट्सएप के मामले में हमें काफी फायदा मिला है, जिसके बाद हमने इसे मैसेंजर के लिए भी जारी करने का फैसला लिया है।

फेसबुक मैसेंजर के इस फीचर को पहली बार इसी साल मार्च में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था और अब कंपनी इसे कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए जारी कर रही है। फेसबुक मैसेंजर में मैसेज फॉरवर्डिंग लिमिट का फीचर 24 सितंबर से ग्लोबली जारी होने लगेगा।

पढ़ें :- देश में कोरोना का आंकड़ा 61 लाख के पार, 24 घंटे में मिले 70,589 नए केस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...