1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. फेसबुक पे अगस्त में ऑनलाइन रिटेलर्स तक पहुंच जाएगा, कंपनी ने की पुष्टि

फेसबुक पे अगस्त में ऑनलाइन रिटेलर्स तक पहुंच जाएगा, कंपनी ने की पुष्टि

Shopify मर्चेंट अपनी साइट पर Facebook के भुगतान सिस्टम को जोड़ने के लिए सबसे पहले कतार में हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

फेसबुक की भुगतान प्रणाली इस साल अगस्त में ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के लिए विस्तारित होने के लिए तैयार है।

पढ़ें :- फेसबुक पर कौन देख रहा आपकी प्रोफाइल, देखिये इस माध्यम से

14 जुलाई को फेसबुक द्वारा की गई एक घोषणा के अनुसार, खरीदार अंततः सामान्य भुगतान विधियों के बगल में सूचीबद्ध एक और विकल्प देखेंगे, अब फेसबुक पे कंपनी के अपने प्लेटफॉर्म से आगे बढ़ेगा।

क्रेडिट कार्ड कंपनियों के लिब्रा क्रिप्टोक्यूरेंसी प्रोजेक्ट से बाहर होने के कुछ समय बाद, फेसबुक ने मुख्य साइट, साथ ही व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर उपयोग के लिए अपनी भुगतान प्रणाली शुरू की।

अब, Google के संग्रहीत कार्ड, पेपैल एकीकरण, अमेज़ॅन पे, और अन्य की तरह, फेसबुक पे भाग लेने वाले खुदरा विक्रेताओं के साथ लेनदेन में उपयोग के लिए खुद को खोल रहा है। Shopify मर्चेंट अपनी साइट पर सिस्टम जोड़ने के लिए सबसे पहले कतार में हैं, जबकि अन्य अगस्त में इसके लॉन्च होने के बाद इसका पालन करेंगे।

बेशक, यह खुदरा विक्रेताओं के लिए उन कार्डों से भुगतान प्राप्त करने का एक आसान तरीका नहीं है, जिन्हें ग्राहक पहले ही अपने फेसबुक प्रोफाइल में स्टोर कर चुके हैं, यह फेसबुक में और भी अधिक डेटा प्राप्त करने का एक तरीका है।

पढ़ें :- VIVO T2X अच्छे स्पेक्स और कम कीमत के साथ 6 जून को होगी लॉन्च

हमारे ऐप्स पर पिछले भुगतान विकल्पों की तरह, जब आप Facebook Pay से भुगतान करते हैं, तो हम खरीदारी के बारे में भुगतान विधि, लेन-देन दिनांक, बिलिंग, शिपिंग और संपर्क विवरण जैसी जानकारी एकत्र करेंगे। हमने Facebook Pay को आपके कार्ड और बैंक खाता नंबरों को सुरक्षित रूप से संग्रहीत और एन्क्रिप्ट करने के लिए डिज़ाइन किया है।

हमारे अन्य उत्पादों की तरह, Facebook Pay के साथ आपके द्वारा की जाने वाली कार्रवाइयों का उपयोग आपको अधिक प्रासंगिक सामग्री और विज्ञापन देने, ग्राहक सहायता प्रदान करने और सुरक्षा और अखंडता को बढ़ावा देने जैसे उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।

आपके द्वारा प्रदान किए गए कार्ड और बैंक खाता नंबरों का उपयोग आपके अनुभव को वैयक्तिकृत करने या आपके द्वारा देखे जाने वाले विज्ञापनों को सूचित करने के लिए नहीं किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...