OLX, Quikr की तरह अब फेसबुक पर भी खरीद-बेच सकेंगे सेकंड हैंड सामान!

facebook

मुंबई। भारत में बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए फेसबुक ने अपने ऐप पर ‘मार्केटप्लेस’ नाम का एक नया फीचर शुरू किया है। इसके जरिए फेसबुक पर सामान खरीदा-बेचा जा सकेगा। फिलहाल इसे ट्रायल के लिए सिर्फ मुंबई में शुरू किया गया है लेकिन सबकुछ ठीक रहा है तो आगे इसे पूरे देश में लागू किया जा सकता है।

Facebook Starts Trial Of Marketplace Feature :

माना जा रहा है कि ऑनलाइन मार्केट में यह फीचर OLX, क्विकर जैसे ऐप्स को टक्कर दे सकता है। आप मार्केटप्लेस पर बेचने के लिए इस्तेमाल किए गए सामानों की फोटो अपलोड कर के ऐड डाल सकते हैं। इसी तरह यदि आप खरीदार हैं, तो आप ऐसे सामानों को ब्राउज कर सकते हैं। अभी ओएलएक्स और क्विकर जैसे ऐप पर भी ऐसे ही खरीद-बिक्री की जाती है।

गौरतलब है कि मार्केटप्लेस अमेरिका समेत 25 देशों में पहले से ही मौजूद है और हाल ही में 17 नए देशों में भी शुरू हुआ है। इनमें जर्मनी, फ्रांस और इंग्लैंड भी शामिल हैं। ऐप पर ‘शॉप’ बटन पर क्लिक कर के आप मार्केटप्लेस पर बिक्री के लिए सामान की लिस्ट को देख सकते हैं। हाउसहोल्ड, इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे अलग-अलग कैटिगरी के लिए भी सर्च करने के लिए सुविधा है।

मुंबई। भारत में बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए फेसबुक ने अपने ऐप पर 'मार्केटप्लेस' नाम का एक नया फीचर शुरू किया है। इसके जरिए फेसबुक पर सामान खरीदा-बेचा जा सकेगा। फिलहाल इसे ट्रायल के लिए सिर्फ मुंबई में शुरू किया गया है लेकिन सबकुछ ठीक रहा है तो आगे इसे पूरे देश में लागू किया जा सकता है।माना जा रहा है कि ऑनलाइन मार्केट में यह फीचर OLX, क्विकर जैसे ऐप्स को टक्कर दे सकता है। आप मार्केटप्लेस पर बेचने के लिए इस्तेमाल किए गए सामानों की फोटो अपलोड कर के ऐड डाल सकते हैं। इसी तरह यदि आप खरीदार हैं, तो आप ऐसे सामानों को ब्राउज कर सकते हैं। अभी ओएलएक्स और क्विकर जैसे ऐप पर भी ऐसे ही खरीद-बिक्री की जाती है।गौरतलब है कि मार्केटप्लेस अमेरिका समेत 25 देशों में पहले से ही मौजूद है और हाल ही में 17 नए देशों में भी शुरू हुआ है। इनमें जर्मनी, फ्रांस और इंग्लैंड भी शामिल हैं। ऐप पर 'शॉप' बटन पर क्लिक कर के आप मार्केटप्लेस पर बिक्री के लिए सामान की लिस्ट को देख सकते हैं। हाउसहोल्ड, इलेक्ट्रॉनिक्स जैसे अलग-अलग कैटिगरी के लिए भी सर्च करने के लिए सुविधा है।