1. हिन्दी समाचार
  2. Facebook, WhatsApp और Instagram हुए DOWN, फेसबुक प्रवक्ता ने जारी किया बयान

Facebook, WhatsApp और Instagram हुए DOWN, फेसबुक प्रवक्ता ने जारी किया बयान

Facebook Whatsapp And Instagram Down

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम दुनिया भर के कई जगहों पर लगभग 9 घंटे डाउन रहा। भारत समेत अन्य देशों में यूजर्स को लॉगिन करने, पोस्ट शेयर करने और डाउनलोड करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सर्वर डाउन होने की वजह से यूजर्स लगातार ट्विटर और दूसरे सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायत कर रहे हैं।

पढ़ें :- 23 जनवरी राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलेगी शनिदेव की खास कृपा, जानिए बाकी राशियों का हाल

भारत में करीब रात 8.30 बजे से WhatsApp, फेसबुक की सेवाएं बाधित हैं। इसके कारण यूजर्स को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। इस बीच फेसबुक के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा कि, “हमें जानकारी मिल रही है कि बड़ी संख्या में लोगों को तस्वीरें अपलोड करने, भेजने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। हम इन परेशानियों को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। यूजर्स को हो रही परेशानी के लिए हमें खेद है।हमारी पूरी टीम इस पर काम कर रही है ताकि इस परेशानी का समाधान निकाला जा सके।”

वहीं, इस साल मार्च में फेसबुक और इंस्टाग्राम ने सबसे लंबे समय तक व्यवधान का सामना किया था। अप्रैल में व्हाट्सऐप के साथ-साथ दोनों ऐप में भी दिक्कतें आई थीं। फेसबुक मैसेंजर ऐप, जिसे अक्सर अलग से इंस्टॉल किया जाता है वह भी प्रभावित हुआ है।

गौरतलब है कि ये पहला वाकया नहीं है जब WhatsApp डाउन हुआ है, पहले भी इस तरह की दिक्कतों का सामना यूजर्स को करना पड़ा था। ऐसा कम ही हुआ है फेसबुक की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक स्टेटमेंट जारी किया गया है।

ये आई दिक्कतें

  • कुछ लोग फेसबुक लॉग इन नहीं कर पा रहे थे।
  • कुछ लोगों की फेसबुक न्यूज फीड लोड नहीं हो रही थी।
  • इसी तरह WhatsApp में Status डाउनलोड होने में दिक्कत आ रही थी।
  • कुछ ऐसा ही इंस्टाग्राम में भी हुआ, यूजर्स को एक दूसरे को फोटो भेजने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

 

पढ़ें :- किसी समय कोई चौकीदार था तो कोई वेटर, लेकिन आज हैं ये 8 बॉलीवुड के चमकते सितारे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...