1. हिन्दी समाचार
  2. Volkswagen की इन दो कारों का Facelift वर्जन हुआ लॉन्च, जाने कीमतें

Volkswagen की इन दो कारों का Facelift वर्जन हुआ लॉन्च, जाने कीमतें

Facelift Version Of These Two Cars Of Volkswagen Launched Know Prices

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। दिग्गज कार निर्माता कंपनी Volkswagen ने बुधवार को भारत में अपनी बेहद पसंद की जाने वाली कार Polo और Vento का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। नई Volkswagen Polo की कीमत 5.82 लाख और नई Volkswagen Vento की कीमत 8.76 लाख रुपये से शुरू है। फ्रेश लुक देने के लिए कंपनी ने इन दोनों कारों में कॉस्मेटिक अपडेट किए हैं। साथ ही फीचर लिस्ट भी अपग्रेड की गई है।

पढ़ें :- राहुल गांधी का हमला, कहा-अर्थव्यवस्था को कैसे बर्बाद किया जाए, इसका सबक मोदी सरकार से लें

दरअसल, दोनों कारों की डिजाइन में काफी अपडेट किए गए हैं। पुराने मॉडल के मुकाबले दोनों नई कारें ज्यादा स्टाइलिश लग रही हैं। इनका फ्रंट लुक कुछ हद तक पोलो जीटीआई से प्रेरित है। फेसलिफ्ट पोलो और वेंटों में ग्लॉसी ब्लैक कलर में हनीकॉम्ब-मेश ग्रिल और नए बंपर दिए गए हैं। फेसलिफ्ट वेंटो में एलईडी डीआरएल के साथ नए हेडलैम्प और नए टेल लैम्प दिए गए हैं। हालांकि, फेसलिफ्ट पोलो में नए हेडलैम्स या डीआरएल को शामिल नहीं किया गया है।

वहीं, इसके इंटीरियर की बात करें तो दोनों नई कारों के कैबिन में हल्के बदलाव हुए हैं। इन अपडेट्स में नई अपहोस्ट्री और ऐंड्रॉयड ऑटो व ऐपल कारप्ले के साथ नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं। डैशबोर्ड को भी अपडेट किया गया है, जो कैबिन को नया लुक देता है। पोलो का इंटीरियर ब्लैक और वेंटो का ब्लैक-बेज कलर में है।

बता दें, Volkswagen ने दोनों नई कारों में फोक्सवैगन कनेक्ट नाम से कनेक्टिविटी फीचर दिया है। यह डोंगल आधारित फीचर है। इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है और किसी भी फोक्सवैगन कार में इस्तेमाल कर सकते हैं। फोक्सवैगन कनैक्ट आपको ट्रिप ट्रैकिंग, ड्राइवर बिहेवियर और स्टैटिस्टिक ट्रैकिंग, लोकेशन शेयरिंग और फ्यूल कॉस्ट मॉनिटरिंग जैसी सुविधाएं देता है।

साथ ही पोलो और वेंटो के सभी वेरियंट्स में अब सीट-बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम, एबीएस और ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स मिलेंगे। इतना ही नहीं फोक्सवैगन पोलो में 76hp पावर वाला 1.0-लीटर पेट्रोल और 90hp पावर वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन है। पोलो के जीटी वेरियंट में 105hp पावर वाला 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 110hp पावर वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन है। वेंटो में 105hp पावर वाला 1.6-लीटर पेट्रोल, 105hp पावर वाला 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 110hp पावर वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन है।

पढ़ें :- Corona Update: भारत में कोरोना के 11 हजार नए मामले, 123 मौतें दर्ज

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...