जेल में आम कैदियों की तरह गुजर-बसर करेंगी शशिकला

चेन्नई। अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला बंगलुरु के सेंट्रल जेल में ऐसी कोई विशेष सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएगी जैसा वीवीआईपी लोगों को मुहैया कराई जाती है। इस बात की पुष्टि जेल के अलाधिकारियों ने एक आरटीआई के जवाब में दी।

इस दौरान मिली जानकारी के अनुसार शशिकला को विशेष रूप से ऐसी कोई भी सुविधा नहीं दी जाएगी। जैसी न ही उन्हे अलग बाथरूम की सुविधा दी जाएगी, ना वाटर हीटर, ना एसी, ना चारपाई। इसको भी आम कैदियों की तरह ही जेल में सुविधाए दी जाएंगी। दरअसल बुधवार को जेल प्रशासन ने एक आरटीआइ अर्जी के जवाब में यह जानकारी दी।




चेन्नई के रहने वाले वकील एमपी राजावेल्युथम ने गत 20 फरवरी को यह अर्जी दाखिल की थी। शशिकला आय से अधिक संपत्ति मामले में बेंगलुरु जेल में सजा काट रही हैं। आरटीआई के जवाब में डीआइजी (जेल) ने कहा कि एक टेलीविजन के अलावा उन्हें कोई अन्य सुविधा नहीं दी गई है।



शशिकला के वफादार माने जाने वाले ईके पलानीस्वामी की ओर से 18 फरवरी को तमिलनाडु विधानसभा में बहुमत साबित करने के दो दिन बाद 20 फरवरी को पहली बार दिनाकरण ने जेल में शशिकला से मुलाकात की थी। आरटीआई अर्जी में यह भी पूछा गया कि क्या शशिकला और उनके रिश्तेदार इलावरसी को चेन्नई सेंट्रल जेल स्थानांतरित करने के लिए कर्नाटक सरकार से कोई अनुरोध किया गया है, इस पर डीआईजी ने जवाब दिया, उक्त दोषी कैदियों से कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ।

Loading...