ज़्यादातर ऐसे लोगों को होती है हार्ट अटैक की समस्या

heartattack

Factors For Heart Disease And Heart Attack

लखनऊ। हार्ट अटैक का खतरा मोटे लोगों को ज्यादा होता है क्योंकि उनमें हाई बीपी, डायबिटीज और कोलेस्ट्रॉल की आशंका ज्यादा होती है। लेकिन अगर यंग और फिट लोग लम्बे समय तक अपनी हेल्थ का ध्यान न रखें तो उनमें भी हार्ट अटैक की आशंका बढ़ जाती है।

जेनेटिक: कहा जाता है कि कई ऐसी गंभीर बीमारियां होती है जो कि जेनेटिक होती है उसी तरह हार्ट अटैक भी आपको जेनेटिक हो सकता है यह समस्या उन लोगों को होती है जिन लोगों के माता-पिता दिल की बीमारी हो इससे बचने के लिए आप हेल्दी डाइट लें।

ज्यादा स्मोकिंग करना:
जो लोग हद से ज्यादा स्मोकिंग करते है। उनकी हार्ट से ब्लड पहुंचाने वाली नर्व्स ब्लॉक हो जाती है। जिसके कारण हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है।

मोटापा: जिन लोगों का उनके हाइट से ज्यादा वजन होचा है उन्हें डाय़बिटीट ब्लड प्रेशर और हाई कोलेस्ट्राल होने की संबावना सबसे अधिक होती है जिसके कारण इन्हें हार्ट अटैक जल्दी आने की आशंका रहती है।

डायबिटीज: जिन लोगों को एक लिमिट से ज्यादा डायबिटीज की समस्या है तो उनकी नर्व्स में ब्लॉकेज होने की संभावना बढ़ जाती है जिसके कारण हार्ट अटैक की समस्या बढ़ जाती है।

हाई ब्लड प्रेशर:जिन लोगों को हाई बीपी की समस्या होती है उनका कोलेस्ट्राल भी अधिक बढ़ जाता है जो कि हार्ट अटैक का कारण बन सकता है।

लखनऊ। हार्ट अटैक का खतरा मोटे लोगों को ज्यादा होता है क्योंकि उनमें हाई बीपी, डायबिटीज और कोलेस्ट्रॉल की आशंका ज्यादा होती है। लेकिन अगर यंग और फिट लोग लम्बे समय तक अपनी हेल्थ का ध्यान न रखें तो उनमें भी हार्ट अटैक की आशंका बढ़ जाती है। जेनेटिक: कहा जाता है कि कई ऐसी गंभीर बीमारियां होती है जो कि जेनेटिक होती है उसी तरह हार्ट अटैक भी आपको जेनेटिक हो सकता है यह समस्या उन लोगों को होती…