1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. अमित शाह से मिले फडणवीस, बोले- महाराष्ट्र में जल्द से जल्द बनेगी सरकार

अमित शाह से मिले फडणवीस, बोले- महाराष्ट्र में जल्द से जल्द बनेगी सरकार

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच जारी गतिरोध के बीच मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस सोमवार को पार्टी अध्यक्ष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। करीब 40 मिनट की मुलाकात के बाद बाहर निेकले फडणवीस ने कहा कि अमित शाह से किसानों के मुद्दे पर बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार को मदद करनी चाहिए।

सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जल्द से जल्द सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि कौन क्या बोलता है, मैं नहीं कह सकता। फडणवीस ने अमित शाह से बेमौसम बारिश से फसल की बर्बादी पर किसानों के लिए और मदद की मांग की है। आपको बता दें कि विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के 11 दिन बाद भी महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कवायदें जारी है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के 24 अक्टूबर को आए नजीतों में भाजपा को 105 सीटों पर जीत मिली है जबकि शिवसेना ने 56 सीटों पर जीत हासिल की। 288 सदस्यीय विधानसभा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला, लिहाजा गठबंधन कर चुनाव लड़ने वाली भाजपा और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान चल रही है। फडणवीस की शाह से मुलाकात के दौरान बेमौसम बारिश से प्रभावित राज्य के किसानों को राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से मदद दिलाने पर चर्चा की बात कही जा रही है।

राज्य सरकार ने प्रभावित किसानों को 10 हजार करोड़ रुपये का राहत पैकेज देने का ऐलान किया है, हालांकि भाजपा की सहयोगी शिवसेना के साथ साथ कांग्रेस और राकांपा ने भी इस पैकेज को अपर्याप्त बताया है। राज्य सरकार ने कहा है कि बेमौसम बारिश से 52.44 लाख हेक्टेयर जमीन पर फसल बर्बाद हुई है। बता दें कि महाराष्ट्र की मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को खत्म हो जाएगा।

सोनिया से मिलेंगे शरद पवार
एनसीपी प्रमुख शरद पवार सोमवार को दिल्ला आ रहे है। बताया जा रहा है कि शरद पवार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। हालांकि अभी तक शरद पवार और सोनिया गांधी के मुलाकात करने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

आज राज्यपाल से मिलेगी शिवसेना
शिवसेना महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से सोमवार शाम पांच बजे मुलाकात करेगी। इस दौरान शिवेसना के नेता संजय राउत राज्यपाल को चुनाव बाद महाराष्ट्र में उपजे राजनीतिक हालात की जानकारी देंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...