1. हिन्दी समाचार
  2. फेयर एंड लवली क्रीम में अब नहीं रहेगा ‘फेयर’, हिन्दुस्तान यूनीलीवर बदलेगी ब्रांड का नाम

फेयर एंड लवली क्रीम में अब नहीं रहेगा ‘फेयर’, हिन्दुस्तान यूनीलीवर बदलेगी ब्रांड का नाम

Fair And Lovely Cream Will No Longer Have Fair Hindustan Unilever To Change Brand Name

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। फेयर एंड लवली क्रीम के नाम में हिन्दुस्तान यूनीलीवर कंपनी बदलाव करने जा रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही फेयर एंड लवली से ‘फेयर’ नाम हटाने जा रही है। इसके लिए कंपनी नाय नाम भी सोच ली है, जिसे जल्द लांच कर दिया जायेगा। कंपनी जो नए नाम के साथ अपने प्रोडक्ट लॉन्च करेगी वो अलग-अलग स्किन टोन वाली महिलाओं के प्रतिनिधित्व पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।

पढ़ें :- पूरे राजकीय सम्मान के साथ आज किया जाएगा एसपी बालासुब्रमण्यम का अंतिम संस्कार

बता दें कि, फेयर एंड लवली को लेकर कई आरोप लगे थे। खासकर स्किल कलर को लेकर कंपनी पर भेदभाव का आरोप लगाया गया था। जिसके बाद अब कंपनी ने ब्रांड नेम ही चेंज करने विचार कर रही है। हिन्दुस्तान यूनीलीवर ने गुरुवार को कहा है कि वो अपने ब्रांड के नाम में से फेयर शब्द का इस्तेमाल बंद कर देगी।

कंपनी ने यह भी बताया कि उसने अपने नए नाम के लिए अप्लाई किया हुआ है। हालांकि इसके लिए अभी अप्रूवल नहीं मिला है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व एएससीआई ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के ‘फेयर एंड लवली ब्रांड के एडवांस्ड मल्टी विटामिन से संबंधित विज्ञापन को भी भ्रामक करार दिया है।

अप्रैल में जिन अन्य प्रमुख ब्रांडों के विज्ञापन पर परिषद ने आपत्ति जताई है उनमें एशियन पेंट्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स, एफसीए इंडिया ऑटोमोबाइल्स, ग्रोफर्स, मेकमाईट्रिप और इंडिगो एयरलाइंस शामिल हैं। इसके अलावा इसके गोरा बनाने वाले दावे को लेकर भी यहं ब्रांड काफी चर्चा में रहा था।

 

पढ़ें :- दीनदयाल जी ने देश को एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा दी : रवि किशन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...