एटीएम से निकले चूरन वाले 500 के नोट

एटीएम से निकले चूरन वाले 500 के नोट
एटीएम से निकले चूरन वाले 500 के नोट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के किदवई नगर ​इलाके के एक एटीएम से 500 रुपए के चूरन नोट निकलने से हड़कंप मच गया। कैश निकालने वाले युवक ने कानपुर के जूही थाने पहुंच कर अपनी शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस के आश्वासन पर मामला शांत हुआ और एटीएम में ताला लगवा दिया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक चूरन वाले नोट निकालने वाला एटीएम एक्सिस बैंक का है। जहां से कैश निकालने पहुंचे हिमांशु त्रिपाठी नामक स्थानीय युवक को 500 के नोटों में एक नोट पर फुल आॅफ फन लिखा हुआ था। जिसे देखकर युवक चौंक गया। कुछ देर तक अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ, वह समझ नहीं आया कि उसके साथ कोई मजाक हुआ है या फिर धोखा, इससे पहले कि हिमांशु एटीएम के गार्ड से कुछ कहता सुनता, एटीएम पर पहुंचे एक अन्य व्यक्ति को भी उसी की तरह 500 रुपए का चूरन नोट मिला। जिसके बाद उसकी समझ में आ गया कि पूरा खेल एटीएम में रखे कैश का है।

{ यह भी पढ़ें:- GST लागू होने के बाद 400 करोड़ का फ्रॉड, सरकारी खजाने को लगा करोड़ों का चूना }

हिमांशु ने बिना समय गंवाए दूसरे भुक्तभोगी के साथ जूही थाने पहुंचकर ​आपबीती सुनाई। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों की बात सुनने के बाद उनकी नकली नोटों को बदलवाने का आश्वासन देते हुए एटीएम पर ताला लगवा दिया है। पुलिस को इस मामले में पूरा खेल एटीएम में कैश लोड़ करने वाली एजेंसी के कर्मचारियों पर संदेह है। पुलिस का कहना है कि बैंक और कैश लोड करने वाली एजेंसी के अधिकारियों से इस मामले में पूछताछ की जाएगी।

वहीं बैंक के अधिकारियों का कहना है कि दोनों ही शिकायतकर्ता कैश निकालने के बाद एटीएम से बाहर निकल गए थे, जिसके बाद वापस आकर उन्होंने एटीएम के गार्ड को इस बात की जानकारी दी। गार्ड ने शिकायत के बारे में अपने अधिकारियों को सूचित किया था। पूरे मामले की तह तक जाने के बाद ही इस विषय में कुछ कहा जा सकता है।

{ यह भी पढ़ें:- यूपी की इन 12 जेलों में बनेंगी गौशाला, सरकार ने जारी किया फंड }

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के किदवई नगर ​इलाके के एक एटीएम से 500 रुपए के चूरन नोट निकलने से हड़कंप मच गया। कैश निकालने वाले युवक ने कानपुर के जूही थाने पहुंच कर अपनी शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस के आश्वासन पर मामला शांत हुआ और एटीएम में ताला लगवा दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक चूरन वाले नोट निकालने वाला एटीएम एक्सिस बैंक का है। जहां से कैश निकालने पहुंचे हिमांशु त्रिपाठी नामक स्थानीय युवक को 500 के…
Loading...