1. हिन्दी समाचार
  2. शिक्षा
  3. नीट पीजी काउंसलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी नोटिस हो रहा वायरल

नीट पीजी काउंसलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी नोटिस हो रहा वायरल

बुधवार से नीट पीजी काउंसलिंग की रजिस्ट्रेशन प्रोसेस (Registration process) शुरू कर दिया गया है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया (social media) पर एक फर्जी नोटिस वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोविड-19 के कारण नीट पीजी काउंसलिंग कि प्रक्रिया स्थगित कर दी है और साथ ही यह भी लिखा है कि जल्द ही नई तिथि का घोषणा किया जाएगा।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली।  बुधवार से नीट पीजी काउंसलिंग की रजिस्ट्रेशन प्रोसेस (Registration process) शुरू कर दिया गया है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया (social media) पर एक फर्जी नोटिस वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोविड-19 के कारण नीट पीजी काउंसलिंग कि प्रक्रिया स्थगित कर दी है और साथ ही यह भी लिखा है कि जल्द ही नई तिथि का घोषणा किया जाएगा।

पढ़ें :- लखनऊ विश्वविद्यालय में NSUI ने किया प्रदर्शन,कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय को सौंपा ज्ञापन

बताया जा रहा है कि काउंसलिग की प्रक्रिया 12 जनवरी से 28 जनवरी तक चलेगी। लेकिन पहले राडंड की पंजीकरण प्रक्रिया 17 जनवरी को समाप्त हो जाएगी। जिसके बाद सीट आवंटन की प्रक्रिया शुरू होगी।

गौरतलब है कि काउंसलिंग प्रक्रिया चार राउंड में संपन्न किया जाएगा। पहला राउंड 12 जनवरी से 28 जनवरी तक दुसरा राउंड 3 फरवरी से 19 फरवरी तक। तीसरा राउंड 22 फरवरी से 6 मार्च तक चलेगा। इन तीनों राउंड्स के अलावा एक ऑनलाइन स्ट्रे वैकेंसी राउंड भी होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...