एटीएम से फिर निकला दो हजार का चूरन नोट, आखिर हो क्या रहा है ?

Fake Rs 2000 Notes Of Children Bank Of India Dispensed From Atm In Delhi

नई दिल्ली: एक बार फिर एटीएम से दो हजार रुपये का चूरन नोट निकलने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम को जांच के दायरे में ले लिया। साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक में एक माह के भीतर इस तरह के नोट निकलने का यह दूसरा मामला है, इस वजह से केस की तहकीकात क्राइम ब्रांच को सौंपने की तैयारी चल रही है। माना जा रहा है कि एटीएम से इस तरह निकल रहे नोट एक बड़े रैकेट का हिस्सा भी हो सकता है।




नेहरू नगर निवासी चंदन राय प्राइवेट जॉब करता है। सात मार्च को वह शीतला माता मंदिर गढ़ी के सामने आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम से कैश निकालने गया था। यहां उसने दो हजार का नोट निकाला।उसने गौर किया तो पता चला कि इस नोट पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया और मनोरंजन बैंक लिखा था। इस बीच उसके मोबाइल पर बैंक अकाउंट से दो हजार रपए निकलने का मैसेज भी आ गया।




साथ ही एटीएम से विदड्रॉल स्लिप भी मिल गई। संदेह होने पर उसने सौ नंबर पर कॉल किया मौके पर अमर कॉलोनी थाने का जांच अधिकारी पहुंचे। इधर, पीड़ित की शिकायत पर आईपीसी की धारा 489 सी, 489 डी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। एटीएम में नोट डालने वाला कस्टोडियन की जांच के दायरे में है।

नई दिल्ली: एक बार फिर एटीएम से दो हजार रुपये का चूरन नोट निकलने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम को जांच के दायरे में ले लिया। साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक में एक माह के भीतर इस तरह के नोट निकलने का यह दूसरा मामला है, इस वजह से केस की तहकीकात क्राइम ब्रांच को सौंपने की तैयारी चल रही है। माना जा रहा है कि एटीएम से इस तरह निकल रहे नोट…