1. हिन्दी समाचार
  2. भगवान के नाम पर चल रही ठगी, तिरुमाला मंदिर में बेरोजगारों के साथ हुआ कुछ ऐसा…

भगवान के नाम पर चल रही ठगी, तिरुमाला मंदिर में बेरोजगारों के साथ हुआ कुछ ऐसा…

Fake Running In The Name Of God Something That Happened To The Unemployed In Tirumala Temple

By आराधना शर्मा 
Updated Date

आंध्र प्रदेश: प्रतिबंधों में आसानी के साथ तीर्थयात्रियों को मंदिरों और आध्यात्मिक स्थानों में प्रवेश की अनुमति दे दी गई है। जो कोविड-19 प्रतिबंधों के लिए काम आ रहे है। जंहा भगवान् के मदिर में नई जॉब वेकैंसी जारी की, लेकिन जिसने भी उस वैकेंसी के लिए आवेदन या फीस दी उन्हें कोई जॉब या उनका पैसा वापस नहीं किया गया।

पढ़ें :- महिला खिलाड़ी ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, जानिए पूरा मामला

आपको बता दें, इतना ही नहीं, पवित्र स्थान पर मामलों का प्रबंधन करते हैं और बेरोजगारों को ठगते हैं। हैरानी की बात यह है कि पहाड़ी मंदिर के मामलों को संभालने वाले टीटीडी के बावजूद यह लगातार हो रहा है, जिसमें लोगों को दर्शन या नौकरी भर्ती की पेशकश करने वाले एजेंटों या फर्जी वेबसाइटों द्वारा ठगी करने के खिलाफ चेतावनी जारी कर दी गई है।

ये था पूरा मामला

हाल के दिनों में कई ऐसे मामले सूचीबद्ध किए गए हैं, जिनमें दर्शन बुक कराने या अरजिता सेवा टिकट ऑनलाइन कराने की कोशिश कर रहे श्रद्धालुओं को फर्जी पोर्टल से बरगलाया गया है। मंदिर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “तिरुमाला मंदिर में सबसे अधिक मांग वाले अर्जित सेवा या दर्शन टिकट तोड़ने की मांग करने वाले भक्तों को निशाना बनाने वाले फर्जी पोर्टल हैं।

कीवर्ड के साथ वे अपने पोर्टल पर एक ब्राउज़र पर अपना अकाउंट बनाते है और उसके बाद लोगों को फंसते हैं. उन्हें अपने दर्शन के लिए ऑनलाइन भुगतान करने और भुगतान पर ई-मेल द्वारा भेजे जाने वाले टिकट एकत्र करने के लिए कहते हैं। बाद में ही श्रद्धालुओं को एहसास होता है कि उन्हें चीट किया गया है।

पढ़ें :- संसद के बाद कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा था इसका विरोध

टीटीडी ने 20 से अधिक फर्जी वेबसाइटों को मान्यता दी है और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसकी जांच की जा रही है। इस बीच, एक पोस्ट में कहा गया है कि टीटीडी ने सुरक्षा गार्डों की भर्ती के लिए सूचना जारी की है, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। गंभीर मतभेदों को उठाते हुए टीटीडी ने बताया कि ऐसी कोई भर्ती नहीं हो रही है और सोशल मीडिया पोस्ट के लिए जिम्मेदार शख्स के खिलाफ केस भी दर्ज किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...