1. हिन्दी समाचार
  2. जेल में बंद इंद्राणी और पीटर मुखर्जी का तलाक, फैमिली कोर्ट ने दी मंजूरी

जेल में बंद इंद्राणी और पीटर मुखर्जी का तलाक, फैमिली कोर्ट ने दी मंजूरी

By रवि तिवारी 
Updated Date

Family Court Formally Granted Divorce Mutual Consent Indrani Mukerjea And Peter Mukerjea Jail

मुंबई। महाराष्ट्र के चर्चित शीना बोरा केस के मुख्य आरोपी पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी को अदालत से तलाक लेने की मंजूरी दे दी गई है। पीटर और इंद्राणी मुखर्जी ने पिछले साल सितंबर में बांद्रा की एक कोर्ट में आपसी सहमति से तलाक के लिए अर्जी दायर की थी। दोनों ने 17 साल पहले शादी की थी। तलाक के दौरान दंपति की संपत्तियों के बंटवारे पर भी सहमति बन गई। इसमें स्पेन और लंदन में संपत्तियां और अन्य निवेश शामिल हैं।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

पीटर और इंद्राणी मुखर्जी ने बीते साल सितंबर महीने में मुंबई की एक अदालत में तलाक के लिए याचिका दायर की थी। तलाक के दौरान दंपति की संपत्तियों के बंटवारे पर भी सहमति बन गई। इसमें स्पेन और लंदन में संपत्तियां, बैंक में पड़ी रकम और अन्य निवेश शामिल हैं। इंद्राणी ने पीटर को तलाक का नोटिस भेजते वक्त दलील दी थी कि उनका विवाह टूट गया है और उनमें सुलह की कोई गुंजाइश नहीं है। इंद्राणी (47) और पीटर (65) का विवाह 2002 में हुआ था।

अलग-अलग जेल में बंद हैं

पीटर, इंद्राणी और उनके पूर्व पति संजीव खन्ना के खिलाफ शीना बोरा की हत्या के मामले में सीबीआई कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। पीटर जहां मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद हैं तो इंद्राणी मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं।

2002 में हुई थी शादी

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

इंद्राणी और पीटर की शादी नवंबर 2002 में हुई थी। सितंबर 2018 में इंद्राणी ने अपने वकील के माध्यम से अदालत में तलाक की अर्जी दी थी। पीटर की पहली शादी से दो बेटे हैं। इंद्राणी के अपने पहले पार्टनर से दो बच्चे शीना और मिखाइल थे। जिनमें से शीना बोरा की हत्या 2012 में कर दी गई थी। इंद्राणी की एक अन्य बेटी विधि उनके पूर्व पति संजीव खन्ना से है। विधी इंद्राणी और पीटर की गिरफ्तारी से पहले उनके साथ ही लंदन में रहती थी।

चार्जशीट में पीटर का नाम

शीना बोरा मर्डर केस में सीबीआई ने अक्टूबर 2016 में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में दूसरी चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें कहा गया था कि इंद्राणी मुखर्जी इस वारदात की पूरी जानकारी समय-समय पर पीटर मुखर्जी को देती रही थी। शीना बोरा अपनी मां इंद्राणी की हरकतों को पसंद नहीं करती थी। इसी के चलते उसने इंद्राणी ने उसकी हत्या करवाई।

 

पढ़ें :- Mahindra Thar का सस्ता बेस वेरिएंट जल्द होगा लांच, जानें कितनी होगी कीमत ?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X