‘हिंदू आतंकवाद’ पर प्रियंका को ट्वीट करना पड़ा भारी, दुबई में शेफ को गंवानी पड़ी नौकरी

प्रियंका चोपड़ा , priyanka chopra
'हिंदू आतंकवाद' पर प्रियंका को ट्वीट करना पड़ा भारी, दुबई में शेफ को गंवानी पड़ी नौकरी

Famous Indian Chef Atul Kochhar Sacked For Anti Islam Tweet

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारतीय मूल के लोकप्रिय शेफ अतुल कोचर के इस्लाम विरोधी ट्वीट की वजह से जेडब्लू मैरियट मारकी होटल ने उनके साथ अपना करार खत्म कर लिया है। कोचर दुबई में अपना रंग महल भारतीय रेस्ट्रॉन्ट चलाते हैं।

दरअसल, कुछ ही दिन पहले अतुल ने प्रियंका चोपड़ा और उनके सीरियल क्वांटिको में दिखाए गए हिंदू आतंकवाद के मुद्दे पर गुस्सा जताते हुए एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंन प्रियंका की आलोचना की थी। साथ ही इस्लाम धर्म के बारे में भी टिप्पणी की थी। हालांकि, विवाद बढ़ता देख अतुल ने अपना ट्वीट डिलीट भी कर लिया था। लेकिन, ट्विटर यूजर्स ने उनकी टिप्पणी के खिलाफ होटल प्रशासन से शिकायत कर दी, जिसके बाद उन पर ये कार्रवाई की गई है।

अतुल ने क्या ट्वीट किया था?

रविवार को किए अपने ट्वीट में अतुल ने लिखा था, ‘यह देखकर दुख हो रहा है कि आपने (प्रियंका) हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया जो 2000 साल से ज्यादा समय से इस्लाम के आतंक का शिकार होते रहे हैं।’

मैरियट होटल ने जारी किया स्टेटमेंट

दुबई की गल्फ न्यूज वेबसाइट ने होटल का बयान जारी कर अतुल को निकाले जाने की पुष्टि की। मैरियट के जनरल मैनेजर बिल केफर ने इसमें लिखा कि अतुल की हालिया टिप्पणियों के बाद हमने उनके साथ रंग महल रेस्त्रां चलाने का समझौता खत्म करने का फैसला किया है। अब अतुल का नाम रेस्त्रां के साथ नहीं जुड़ेगा।

कौन हैं शेफ अतुल कोचर

अतुल कोचर भारत के जमशेदपुर में जन्में हैं। वे ब्रिटेन के लोकप्रिय शेफ, टीवी कलाकार और रेस्त्रां मालिक हैं।
अतुल सिर्फ दूसरे भारतीय शेफ हैं जिन्हें उनके लंदन स्थित बनारस रेस्त्रां के लिए 2007 में मिशेलिन स्टार अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। वे बीबीसी के सैटरडे किचन और कुकिंग प्रोग्राम मास्टरशेफ में कई बार गेस्ट जज के तौर पर पहुंच चुके हैं।

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारतीय मूल के लोकप्रिय शेफ अतुल कोचर के इस्लाम विरोधी ट्वीट की वजह से जेडब्लू मैरियट मारकी होटल ने उनके साथ अपना करार खत्म कर लिया है। कोचर दुबई में अपना रंग महल भारतीय रेस्ट्रॉन्ट चलाते हैं। दरअसल, कुछ ही दिन पहले अतुल ने प्रियंका चोपड़ा और उनके सीरियल क्वांटिको में दिखाए गए हिंदू आतंकवाद के मुद्दे पर गुस्सा जताते हुए एक ट्वीट किया था। इसमें उन्होंन प्रियंका की आलोचना की थी। साथ ही…