1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. इस फेमस प्लेबैक सिंगर का निधन, इंडस्ट्री में छायी शोक की लहर

इस फेमस प्लेबैक सिंगर का निधन, इंडस्ट्री में छायी शोक की लहर

ऑलीवुड (उड़िया) पार्श्व गायिका टप्पू मिश्रा का शनिवार रात 11 बजे निधन हो गया है। टप्पू मिश्रा का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। कोरोना के बाद होने वाली दिक्कतों के कारण सिंगर पिछले दो दिनों से वेंटिलेटर के सपोर्ट पर थीं। टप्पू मिश्रा 19 मई से प्राइवेट कोविड अस्पताल में भर्ती थी। 

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑलीवुड (उड़िया) की प्लेबैक सिंगर टप्पू मिश्रा का शनिवार रात 11 बजे निधन हो गया है। टप्पू मिश्रा का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। कोरोना के बाद होने वाली दिक्कतों के कारण सिंगर पिछले दो दिनों से वेंटिलेटर के सपोर्ट पर थीं। टप्पू मिश्रा 19 मई से प्राइवेट कोविड अस्पताल में भर्ती थी।

पढ़ें :- Kangana Ranaut ने ग्रीन ड्रेस में शेयर की हॉट फोटो, कहा- बहुत बेआबरू होकर तेरे कूचे से हम निकले...

सिंगर के पिता का भी कोरोना से निधन हो गया था। पिता के निधन के नौ दिनों बाद ही टप्पू मिश्रा को प्राइवेट कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया था। इसके पहले वो अपने घर में ही क्वारंटीन में थीं, लेकिन जब उनका ऑक्सीजन लेवल 45 पहुंच गया तो परिवार के सदस्यों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।

सिंगर टप्पू मिश्रा कोरोना से ठीक हो गई थीं और उन्हें दूसरे अस्पताल में भर्ती कर दिया गया था। लेकिन सिंगर को कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद भी कुछ समस्याएं हो रही थी। उनके फेफड़ों में इंफेक्शन ज्यादा हो गया था, जिसका इलाज किया जा रहा था।

वर्क फ्रंट की बात करें तो ऑलीवुड इंडस्ट्री की टप्पू मिश्रा बेहतरीन गायकों में से एक थीं। उन्होंने कई फिल्मों के गाने और भजन गाए। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1995 में फिल्म कुला नंदन के गाने गाकर की थी। लेकिन उन्हें ‘ना रे ना बाजना बंसी’ गाने से पहचान मिली थी।

टप्पू मिश्रा ने करीब 500 गाने गाए और चार राज्य फिल्म अवॉर्ड अपने नाम किए। उन्होंने सिर्फ ओड़िया में ही नहीं बल्कि बंगाली और अन्य भाषाओं के गानों में भी अपनी आवाज दी। वो एक स्वतंत्र कलाकार थीं। सिंगर टप्पू अपने यूट्यूब चैनल पर अपना एलबल भी रिलीज किया था।

पढ़ें :- Death Anniversary: 'मिसाइल मैन' डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के निधन के बाद थी इतनी जायदाद, जान उड़ जाएंगे होश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...