1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नए साल से उत्तर प्रदेश में बढ़ सकता है रोड़वेज बसो का किराया, शासन को भेजा प्रस्ताव

नए साल से उत्तर प्रदेश में बढ़ सकता है रोड़वेज बसो का किराया, शासन को भेजा प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा प्रदेश में चल रही रोड़वेज बसो के किराये में तीन साल बाद अब फिर से बढौत्तरी की जा सकती है। इसके लिए निगम की ओर से रोड़वेज बसो के किराये को बढ़ाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है। शासन से अनुमति के बाद इस पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

By Sachin 
Updated Date

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा प्रदेश में चल रही रोड़वेज बसो के किराये में तीन साल बाद अब फिर से बढौत्तरी की जायेगी। इसके लिए यूपी परिवहन निगम की ओर से रोड़वेज बसो के किराये को बढ़ाने के लिए प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा गया है। शासन से अनुमति के बाद इस पर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

पढ़ें :- Delhi News: सीएम केजरीवाल को जान से मारने की धमकी, पुलिस के पास देर रात आया कॉल

15 से 20 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ सकता है किराया
उत्तर प्रदेश में रोड़बेज बसो का सफर करने वाले यात्रियो को नए साल से यात्रा करने के लिए अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है। इसके लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने यूपी रोड़वेज बसो के किराये में वृद्धी करने की योजना बनाकर प्रस्ताव तैयार किया है। इस प्रस्ताव के अनुसार यूपी की रोड़वेज बसो के किराये में 15 से 20 पैसे प्रति किलोमीटर तक की वृद्धी हो सकती है। प्रस्ताव को शासन से मंजूरी मिलने के बाद बढे हुए किराये की नई दरो को लागू किया जा सकता है।

2020 में बढ़ाया गया था रोड़वेज बसो का किराया
उत्तर प्रदेश रोड़वेज बसो का किराया परिवहन निगम द्वारा तीन साल पहले यानी 2020 में बढ़ाया गया था। तब किराये में 15 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से वृद्धी की गई थी। 2020 से अब तक रोड़वेज बसो के किराये में कोई वृद्धी नही की गई है। बढ़ती मंहगाई को देखते हुए अब परिवहन निगम ने फिर से किराया बढ़ाने का प्रस्ताव बनाया है। उत्तर प्रदेश में चल रही रोड़वेज की साधरण बसो में फिलहाल 1.05 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से किराया वसूला जा रहा है। नई दरें लागू होने के बाद यात्रियो को इन बसो में यात्रा करने के लिए 1.20 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से किराया देना होगा।

पढ़ें :- IND vs NZ : हार्दिक पांड्या की नाराजगी के बाद इकाना स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पर गिरी गाज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...