1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सुल्तानपुर में शाही अंदाज में दी SO को विदाई, 36 लोगों पर मुकदमा दर्ज

सुल्तानपुर में शाही अंदाज में दी SO को विदाई, 36 लोगों पर मुकदमा दर्ज

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

सुलतानपुर। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जनपद के चांदा थाना के थानाध्यक्ष को शाही अंदाज में विदाई देना लोगों को भारी पड़ गया। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने 11 नामजद एवं 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर किया है। साथ ही थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा ने गुरुवार को बताया कि थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव को लाइन हाजिर किया गया था। आदेश के अनुपालन में थाने से रवाना होकर कस्बा चांदा पहुंचे तो वहां पर जनता के काफी लोग उनकी विदाई स्वागत के लिए एकत्रित थे, जो लॉकडाउन का उल्लघंन करते हुए थानाध्यक्ष को माला पहनाकर उन पर फूलों की वर्षा करने लगे। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। जिसमें लॉकडाउन के स्पष्ट उल्लंघन के कारण 11 नामजद व 25 अज्ञात लोगों के विरुद्ध महामारी अधिनियम व आपदा प्रबन्धन अधिनियम धारा 57 के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत कर जांच शुरु कर दी है।

चांदा थाना के थानाध्यक्ष प्रवीण यादव को कार्यों में लापरवाही के चलते बुधवार को लाइन हाजिर कर दिया गया था। उनके स्थान पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पेशकार रहे चंद्रभान को चांदा थाना की कमान सौंपी गयी थी। पुलिस लाइन में पहुंचने के पहले ही क्षेत्र में विदाई समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी।

हाईवे पर थानाध्यक्ष वर्दी पहनकर पैदल निकल पड़े, फिर जमकर उन्हें फूल-माला पहनाकर शाही अंदाज में विदाई दी गई। विदाई समारोह का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए तत्काल थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया था और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...