खुशकिस्मती:किसान को खेत में मिला हीरा, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

farmer found dimond
खुशकिस्मती:किसान को खेत में मिला हीरा, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Farmer Found A Dimond Of Fifty Lacs In Hir Farm

मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में एक किसान की किस्मत ऐसे पलटी कि उसे खुद भरोसा नही हो रहा था। हुआ यूं कि वो अपने खेतों में खदान चला रहा था, तभी उसे वहां से एक हीरा मिल गया। ये देखकर उसकी खुशी का​ ठिकाना भी न रहा। इस हीरे की कीमत करीब 50 लाख बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि पन्ना जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर सरकोहा में जनकपुर निवासी किसान प्रकाश शर्मा एक खेत पर अपने 2 दोस्तों के साथ मिलकर खदान चला रहा था। वह सरकोहां निवासी कित्तू रैकवार के खेत पर खनिज विभाग की परमीशन से खदान चला रहा है। शुक्रवार सुबह वो लोग वहां पर हीरे की चाल बीन रहे थे, तभी अचानक कंकड़ों के बीच चमकदार हीरा दिखाई दिया। हीरे को लेकर प्रकाश शर्मा अपने साथियों सहित खनिज कार्यालय पन्ना पहुंचा, जहां पर उसने हीरे को जमा कर दिया।

खनिज विभाग के कर्मचारियों द्वारा उक्त हीरे का वजन किया गया तो उसका वजन 12 कैरट 58 सेंट का पाया गया, जिसकी बाजार कीमत करीब पचास लाख रूपए है। हीरा पाने वाले प्रकाश शर्मा का कहना है कि हीरे से जो कीमत नीलामी के बाद मिलेगी। उससे वो कोई और व्यवसाय शुरु करेगा, जिससे आगे का जीवर आसानी से बीत सके।

पन्ना के हीरा अधिकारी संतोष सिंह का कहना है कि इस इलाके में कई बेशकीमती हीरे मिले हैं, लेकिर इतना बड़ा हीरा 4 साल बाद इस कार्यालय में जमा कराया गया है जिससे कार्यालय के कर्मचारी भी खुश है ज्ञात हो कि राजस्व और वन भूमि विवाद के कारण पन्ना की अधिकांश हीरा खदानें बंद हो गई हैं इस कारण से हीरा उद्योग चौपट हो गया अब यह जो हीरा मिला है इससे नई उम्मीद जगी है।

मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में एक किसान की किस्मत ऐसे पलटी कि उसे खुद भरोसा नही हो रहा था। हुआ यूं कि वो अपने खेतों में खदान चला रहा था, तभी उसे वहां से एक हीरा मिल गया। ये देखकर उसकी खुशी का​ ठिकाना भी न रहा। इस हीरे की कीमत करीब 50 लाख बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पन्ना जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर सरकोहा में जनकपुर निवासी किसान प्रकाश शर्मा एक खेत…