1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. किसान आंदोलन: टिकरी बॉर्डर पर एक और अन्नदाता ने तोड़ा दम

किसान आंदोलन: टिकरी बॉर्डर पर एक और अन्नदाता ने तोड़ा दम

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: हाड़ कंपा देने वाली ठंड में प्रदर्शन कर रहे किसानों के आंदोलन का आज 22वां दिन है। इसके बावजूद उनका हौसला नहीं टूटा है। बुधवार को किसानों के समर्थन में संत बाबा राम सिंह ने खुदकुशी कर ली थी।

पढ़ें :- Corona new variant: ओमिक्रॉन वैरिएंट पर वैक्सीन कितना है प्रभावी, जानिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा?

आपको बता दें, आज टिकरी बॉर्डर पर एक और अन्नदाता ने तोड़ा दम दिया। किसान जय सिंह की ठंड से मौत हो गई है। वह हरियाणा के रहने वाले थे। किसानों का कहना है कि चाहे ठंड पड़े या बारिश जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होंगी हम वापस नहीं जाएंगे।

भारतीय किसान यूनियन दोआबा के प्रदेश अध्यक्ष मंजीत सिंह ने कहा, कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। सुप्रीम कोर्ट में आज किसानों को बॉर्डर से हटाने की याचिका पर सुनवाई होनी है। मंजीत सिंह ने बताया, ‘अभी तक हमें सुप्रीम कोर्ट की तरफ से कोई नोटिस नहीं आया है।’

दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई से किया इंकार

दिल्ली हाईकोर्ट ने राजधानी की तमाम सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों को लेकर डाली गई जनहित याचिका की सुनवाई से इनकार कर दिया है। उच्च न्यायालय ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में पहले ही सुनवाई कर रही है ऐसे में उसकी सुनवाई करने का कोई मतलब नहीं है।

अंबावत यूनियन के किसानों को धरनास्थल पर जाने से रोक रही पुलिस चिल्ला बॉर्डर पर किसान यूनियन अंबावत के लोगों को धरनास्थल पर जाने से पुलिस रोक रही है। पुलिस किसानों को समझाने की कोशिश कर रही है। अंबावत यूनियन ने आज चिल्ला बॉर्डर पर नोएडा से दिल्ली जाने वाले रास्ते को भी बंद करने का एलान किया है।

पढ़ें :- केशव मौर्य बोले- लुंगी और जालीदार टोपी वाले गुंडों से बीजेपी ने दिलाई निजात

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...