1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. किसान आंदोलनः दिल्ली में कल नहीं होगा चक्का जाम, राकेश टिकैत बोले-जो जहां है वहीं करे प्रदर्शन

किसान आंदोलनः दिल्ली में कल नहीं होगा चक्का जाम, राकेश टिकैत बोले-जो जहां है वहीं करे प्रदर्शन

By शिव मौर्या 
Updated Date

Farmer Movement There Will Be No Traffic Jam In Delhi Rakesh Tikait Said Demonstrate Wherever It Is

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। वहीं, छह फरवरी यानी कल होने वाले चक्का जाम को लेकर पुलिस-प्रशासन सख्त हो गयी है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली में छह फरवरी को चक्का जाम नहीं किया जाएगा। उन्होंने समर्थकों से अपील की है कि जो लोग यहां नहीं आ पाए वो अपने-अपने जगहों पर कल चक्का जाम शांतिपूर्ण तरीके से करेंगे।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : विंध्यवासिनी मंदिर के द्वार 21 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

बता दें कि, नए कृषि कानूनों और एमएसपी पर कानून बनाए जाने की मांग करते हुए आंदोलन कर रहे किसान नेताओं ने चक्का जाम करने का ऐलान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि छह फरवरी को देशभर में आंदोलन होगा।

इसके साथ ही, दोपहर 12 बजे से दोपहर तीन बजे तक सड़कों को ब्लॉक भी करेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग यहां नहीं आ पाए वो अपने अपने जगहों पर कल चक्का जाम शांतिपूर्ण तरीके से करेंगे। मालूम हो कि सिंघु, गाजीपुर समेत दिल्ली के कई बॉर्डर्स पर हजारों की संख्या में किसान नवंबर से आंदोलन कर रहे हैं।

26 जनवरी को हुई ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद आंदोलन कर रहे किसानों की संख्या में पिछले दिनों कमी आई थी, लेकिन भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के भावुक होने के बाद एक बार फिर से आंदोलन को बड़ी संख्या में किसानों का समर्थन मिलने लगा।

 

पढ़ें :- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा - दिल्ली में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...