1. हिन्दी समाचार
  2. बीजेपी-शिवसेना की खींचतान के बीच महाराष्ट्र का सीएम बनना चाहते हैं किसान श्रीकांत

बीजेपी-शिवसेना की खींचतान के बीच महाराष्ट्र का सीएम बनना चाहते हैं किसान श्रीकांत

Farmer Srikanth Wants To Become Cm Of Maharashtra Amidst Bjp Shiv Sena Pulls

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी—शिवसेना के बीच खींचतान जारी है। शिवसेना 50—50 के फॉर्मुले की मांग कर रही है, जबकि बीजेपी इसको इंकार कर रही है। इस बीच बीड जिले के एक किसान ने राज्य का मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जताई है। किसान श्रीकांत वी गदले का कहना है कि महाराष्‍ट्र में जल्द से जल्द सरकार की जरूरत है।

पढ़ें :- नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर बंगाल पहुंचे पीएम मोदी

इसको लेकर किसान श्रीकांत ने राज्यपाल को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र मेें लिखा है कि, ‘जब तक सीएम पद के मामले का कोई हल नहीं निकल जाता है, तब तक मुझे महाराष्‍ट्र का मुख्‍यमंत्री बनाया जाना चाहिए। बेमौसम बारिश के बाद फसलों के नुकसान के कारण किसानों के लिए यह कठिन समय है। राज्‍य में जल्‍द से जल्‍द एक सरकार की आवश्‍यकता है।’

बता दें कि, 24 अक्टूबर को आए चुनाव नतीजों में बीजेपी को 105 तो शिवसेना को 56 सीटों पर जीत हासिल हुई है। 288 सदस्‍यीय विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 145 सीटें चाहिए। शिवसेना ढाई-ढाई साल तक दोनों दलों के सीएम बनाए जाने की मांग पर अड़ी हुई है जबकि बीजेपी का कहना है कि देवेंद्र फडणवीस ही पूरे पांच साल तक मुख्‍यमंत्री रहेंगे।

वहीं, इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात करके राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि, वह दिपावली की बधाई देने के लिए गए थे।

पढ़ें :- टाटा अल्ट्रोज आई टूरबों ने लॉच की नई कार, जानें कितनी है कीमत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...