1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Farmers’ Mahapanchayat in Muzaffarnagar: बड़ी संख्या में किसानों के पहुंचने की आशंका, राकेश टिकैत बोले-संख्या बताना असंभव

Farmers’ Mahapanchayat in Muzaffarnagar: बड़ी संख्या में किसानों के पहुंचने की आशंका, राकेश टिकैत बोले-संख्या बताना असंभव

Farmers' Mahapanchayat in Muzaffarnagar: तीन कृषि कानूनों (three agricultural laws) के विरोध में किसानों का बीते 9 महीनों से दिल्ली (Delhi) के बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी को लेकर किसानों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को UP के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में एक मेगा महापंचायत का आयोजन किया है। इस महापंचायत में बड़ी संख्या में किसानों के पहुंचने का अनुमान है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Farmers’ Mahapanchayat in Muzaffarnagar: तीन कृषि कानूनों (three agricultural laws) के विरोध में किसानों का बीते 9 महीनों से दिल्ली (Delhi) के बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी को लेकर किसानों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को UP के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में एक मेगा महापंचायत का आयोजन किया है। इस महापंचायत में बड़ी संख्या में किसानों के पहुंचने का अनुमान है।

पढ़ें :- 1st anniversary of Lakhimpur Kheri violence : टिकैत बोले- देश 3अक्टूबर 2021 को हुई तिकुनिया हिंसा कभी नहीं भूल सकता, कब मिलेगा न्याय?

इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने भी कहा है कि इस महापंचायत में बड़ी संख्या में किसान शामिल हो सकते हैं। टिकैत ने कहा कि महापंचायत के लिए पहुंचने वाले लोगों की संख्या को बताना असंभव है।

लेकिन मैं वादा कर सकता हूं कि लोग बड़ी संख्या में पहुंचेंगे। किसानों को महापंचायत तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता। अगर वे हमें रोकते हैं, तो हम बैरियर तोड़ते हुए पहुंचेंगे। बताया जा रहा है कि इस महापंचायत में पंजाब समेत अन्य कई राज्यों के किसान भी शामिल हो सकते हैं।

पंजाब से लगभग 2,000 किसानों के मुजफ्फरनगर पहुंचने की उम्मीद है। वे अमृतसर से सुबह चार बजे, जालंधर से सुबह पांच बजे और लुधियाना से रविवार को सुबह छह बजे एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ेंगे।

वहीं, राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का कहना है कि लोग अपने गांव आ रहे हैं। उधर, महापंचायत को देखते हुए वहां पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। इसके साथ ही पीएसी को जवानों को भी तैनात किया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से वहां पर सीसीटीवी कैमरे के साथ ही ड्रोन से पूरे इलाके की निगरानी की जाएगी।

पढ़ें :- BJP झूठ बोलने में 'Gold Medal' जीत सकती है : राकेश टिकैत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...