1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. किसान आंदोलन स्‍थगित : Rakesh Tikait , बोले – हम जीत के साथ लौटेंगे अपने गांवों को

किसान आंदोलन स्‍थगित : Rakesh Tikait , बोले – हम जीत के साथ लौटेंगे अपने गांवों को

किसान आंदोलन (Farmers movement) के प्रमुख चेहरों में से एक राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने आंदोलन स्‍थगित होने के बाद कहा कि अब हम विजय के साथ अपने गांवों की तरफ जाना शुरू होंगे। संयुक्‍त किसान मोर्चा (Samyukt Kisan Andolan) की अहम बैठक के बाद किसान नेता राकेश टिकैत अपने फैसले को लेकर मीडिया से मुखातिब हुए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। किसान आंदोलन (Farmers movement) के प्रमुख चेहरों में से एक राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने आंदोलन स्‍थगित होने के बाद कहा कि अब हम विजय के साथ अपने गांवों की तरफ जाना शुरू होंगे। संयुक्‍त किसान मोर्चा (Samyukt Kisan Andolan) की अहम बैठक के बाद किसान नेता राकेश टिकैत अपने फैसले को लेकर मीडिया से मुखातिब हुए।

पढ़ें :- Railway Cancelled Trains : रेलवे ने 395 ट्रेनों को किया कैंसिल, देखें पूरी लिस्ट

इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में सबसे आखिर में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि आज हम दो-तीन चीजें इकट्ठी करके जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम यह स्‍पष्‍ट कर दें कि संयुक्‍त किसान मोर्चा (Samyukt Kisan Morcha) था, है और रहेगा। जब भी देश में मोर्चा या उससे जुड़े लोग कहीं भी जाएंगे तो उन्‍हें उसी सम्‍मान की दृष्टि से देखा जाएगा, क्‍योंकि पूरा मोर्चा यहां से जा रहा है।

उन्‍होंने कहा कि 11 दिसंबर से बॉर्डर खाली होना शुरू हो जाएंगे। कुछ लोग आज से ही वापसी कर जाएंगे और बाकी दो-तीन दिन में सामान हटाने का वक्‍त लगेगा तो पूरे बॉर्डर खाली हो जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि हम विजय के साथ अपने गांव जाना शुरू होंगे।

केंद्र सरकार ने संसद शीतकालीन सत्र (winter session of parliament) में तीनों कृषि कानून निरस्त (agricultural laws repealed) किए जाने और अन्‍य लंबित सभी मांगों को मान लेने की सहमति के बाद गुरुवार को किसानों ने अपने आंदोलन (Kisan Andolan) को स्‍थगित करने का फैसला लिया है।

पढ़ें :- UP News : केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव के समर्थन में दिया ये बड़ा बयान, यूपी की राजनीति में ला सकता है भूचाल!
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...