1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन, वाहनों से जाम किए हाईवे

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन, वाहनों से जाम किए हाईवे

नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान अपनी कृ​षि कानूनों को निरस्ता कराने के लिए बीते कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं अब किसान पेट्रोल, डीजल और खाद्य तेल की कीमतों को लेकर विरोध शुरू कर दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देश के विभिन्न हिस्सों में किसान सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों के किनारे अपने वाहनों के साथ जमा हुए।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Farmers Protest Against Rising Prices Of Petrol And Diesel Highways Jammed With Vehicles

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसान अपनी कृ​षि कानूनों को निरस्ता कराने के लिए बीते कई महीनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं अब किसान पेट्रोल, डीजल और खाद्य तेल की कीमतों को लेकर विरोध शुरू कर दिया है। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देश के विभिन्न हिस्सों में किसान सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों के किनारे अपने वाहनों के साथ जमा हुए।

पढ़ें :- दिल्ली में सोमवार से खुलेंगे सिनेमा हॉल-मल्टीप्लेक्स, 100% क्षमता के साथ चलेगी मेट्रो

किसान नेता लखबीर सिंह ने कहा कि आज किसानों ने ईंधन की ऊंची कीमतों के खिलाफ दो घंटे तक प्रदर्शन किया। हम चाहते हैं कि इनकी कीमतें तत्काल प्रभाव से आधी की जाएं। प्रदर्शनकारी अपने साथ मोटरसाइकिल, कार, ट्रैक्टर और अन्य वाहन लेकर आए थे और धरने पर बैठे।

उन्होंने प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा। बता दें कि, देश में पेट्रोल—डीजल के दामों में हो रही बढ़ोत्तरी से आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को प्रदर्शन के तौर पर किसानों ने ‘हॉर्न बजाओ दिवस’ भी मनाया। इस दौरान उन्होंने पांच मिनट तक अपने वाहनों का हॉर्न बजाया। ऐसा करने के पीछे किसानों का कहना है कि नए कृषि कानूनों का पिछले सात महीने से लगातार विरोध के बाद भी सरकार उनकी नहीं सुन रही है।

 

पढ़ें :- बड़ा खुलासा: तो क्या रची जा रही थी झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार गिराने की साजिश?
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...