1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Corona vaccination पर बोले किसान, कृषि कानूनों को वापस ले सरकार वरना नहीं लगवाएंगे वैक्सीन

Corona vaccination पर बोले किसान, कृषि कानूनों को वापस ले सरकार वरना नहीं लगवाएंगे वैक्सीन

Farmers Said On Corona Vaccination The Government Will Not Take Back The Agricultural Laws Or Get A Vaccine

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बॉर्डर्स पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों का आंदोलन लगातार जारी है। सिंघु बॉर्डर (Singhu Border) पर प्रेस वार्ता के दौरान किसानों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को घोषणा करते हुए कहा कि 26 जनवरी को दिल्ली में अपनी प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड निकालेंगे।

पढ़ें :- तीन दिनों से लापता जमीन कारोबारी की गोली मार के हत्या, पुलिस ने साले को शक पर उठाया

किसान नेताओं ने कहा कि हम 26 जनवरी को पर दिल्ली में बाहरी रिंग रोड पर एक ट्रैक्टर परेड निकालेंगे। उन्होंने कहा परेड बहुत शांतिपूर्ण होगी। गणतंत्र दिवस परेड में कोई भी व्यवधान नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि परेड में उपयोग होने वाले ट्रैक्टरों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाया जाएगा। वहीं कई किसानों ने कहा कि जब तक कृषि कानूनों को वापस नहीं ले लिया जाता, तब तक वे कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। इसके साथ ही हरियाणा और दिल्ली पुलिस से किसान नेताओं ने सहयोग करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा, हमारे ट्रैक्टर मार्च से किसी भी राष्ट्रीय विरासत स्थलों, या किसी अन्य साइट पर कोई खतरा नहीं होगा।

किसानों ने बताया कि गणतंत्र दिवस परेड में वाहनों की झांकियां शामिल होंगी, जो ऐतिहासिक क्षेत्रीय और अन्य आंदोलनों के प्रदर्शन के अलावा विभिन्न राज्यों की कृषि वास्तविकता को दर्शाएंगी। किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि इस दौरान किसी भी सियासी पार्टी के झंडे की इजाजत नहीं दी जाएगी।

 

पढ़ें :- Corona Virus Update: देश में 66 लाख लोगों को लगाई गई वैक्सीन, बढ़े नए मामले

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...